हिमाचल और महाराष्ट्र में देर रात भूकंप, 1 महिला की मौत
Mumbai News in Hindi

हिमाचल और महाराष्ट्र में देर रात भूकंप, 1 महिला की मौत
भूकंप के बाद लोग दहशत में घरों से बाहर निकल आए.

एक घंटे के अंदर दोनों प्रदेशों में कांपी धरती, जान माल की हानि की कोई सूचना नहीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 25, 2019, 12:18 PM IST
  • Share this:
हिमाचल प्रदेश और महाराष्ट्र में बुधवार देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए. इस दौरान मुंबई में एक घर की दीवार ढह जाने के कारण एक वृद्धा की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार हिमाचल में रात 12.47 बजे लोगों को भूकंप के झटके महसूस हुए. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.0 रही. बताया जा रहा है कि इसका केंद्र चंबा रहा. इस दौरान लोग डर कर अपने घरों से बाहर आ गए. हालांकि इस दौरान जान माल की हानि की कोई खबर नहीं है. इसके कुछ ही देर बाद रात करीब 1.15 बजे महाराष्ट्र में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.6 मापी गई. भूकंप का केंद्र पालघर रहा.
घर की दीवार में दब गई महिलामुंबई के पालघर जिले में स्थित दहानू क्षेत्र में एक घर की दीवार देर रात आए भूकंप के दौरान गिर गई. इस दौरान घर में मौजूद 55 साल की महिला इसके नीचे दब गई. जिससे उसकी मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्‍थानीय लोगों की मदद से महिला के शव को मलबे से निकाला. बताया जा रहा है कि मकान की हालत काफी खराब थी जिसके चलते हल्के झटके से ही यह धराशाही हो गया.एक दिन पहले भी आया था भूकंपइससे पहले मंगलवार को भी शिमला और आसपास के इलाकों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. इस दौरान इसकी तीव्रता 3.3 रही थी. बताया जा रहा है कि कि भूकंप का केंद्र शिमला से पांच किलोमीटर दूर था. यह झटके शाम 5.41 बजे आए थे. इसके बाद भी इलाके में काफी दहशत फैल गई थी और प्रशासन अलर्ट हो गया था. हालांकि इस दौरान भी जान माल की हानि नहीं हुई थी.


असम में भी आया था भूकंप
गौरतलब है कि 19 जुलाई को असम में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.9 मापी गई थी. इसका केंद्र अरुणाचल प्रदेश के पूर्वी कामेंग में पता चला था. हालांकि इस दौरान भी जान माल की कोई हानि नहीं हुई थी. उल्लेखनीय है कि असम पहले से ही बाढ़ जैसी प्राकृतिक आपदा से जूझ रहा है.



ये भी पढ़ें- केंद्र सरकार ने अब उदित राज सहित इन दिग्गजों की हटाई सुरक्षा

सरकारी ऑफिस में ये काम किया तो भरना पड़ेगा इतना जुर्माना
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading