महाराष्ट्र के पालघर में फिर भूकंप, दहशत में लोग

रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.2 मापी गई है, वहीं जान माल की हानि की कोई खबर नहीं है.

News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 9:43 AM IST
महाराष्ट्र के पालघर में फिर भूकंप, दहशत में लोग
पालघर क्षेत्र में लगातार भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोगों में दहशत का माहौल है. (प्रतीकात्मक फोटो)
News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 9:43 AM IST
महाराष्ट्र (MAHARASHTRA) के कई इलाकों में मंगलवार को भूकंप (EARTHQUAKE) के झटके महसूस किए गए. जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह 5.38 बजे यह भूकंप आया और इसका केंद्र पालघर (PALGHAR) था. रिक्टर स्केल (RICTER SCALE) पर भूकंप की तीव्रता 3.2 मापी गई है. हालांकि इसके कारण किसी भी तरह के जान माल की हानि की खबर नहीं है. भूकंप के झटके आने के बाद लोगों में हड़कंप मच गया और लोग अपने अपने घरों से बाहर निकल आए. भूकंप की खबर पर प्रशासन भी सतर्क हो गया.

पहले भी आया था भूकंप
इससे पहले भी महाराष्ट्र के कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. पिछले एक महीने के अंतराल में महाराष्ट्र में तीन बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. इनमें से दो बार भूकंप का केंद्र पालघर ही रहा है. हालांकि इनमें से एक भी बार किसी भी प्रकार की जान माल की हानि नहीं हुई है. 25 जुलाई को महाराष्ट्र और हिमाचल प्रदेश में एक ही दिन भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. इस भूकंप की तीव्रता 4.0 मापी गई थी. हिमाचल में भूकंप का केंद्र चंबा था और पालघर में आए भूकंप का केंद्र पालघर ही था.


Loading...

लोगों में दहशत
पालघर क्षेत्र में लगातार भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोगों में दहशत का माहौल है. स्‍थानीय निवासियों का कहना है कि कुछ दिनों के अंतराल में आने वाले भूकंप के चलते परिजन और अपने घर की चिंता उन्हें सता रही है. लोगों ने बताया कि अब कुछ लोग तो अपने घरों के बाहर सोने को मजबूर हो गए हैं. ऐसे में जैसे ही भूकंप आता है पूरे इलाके में हड़कंप मच जाता है.
First published: August 13, 2019, 9:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...