Mumbai Earthquake: मुंबई में एक बार फिर महसूस हुए भूकंप के झटके, 3.5 मापी गई तीव्रता
Maharashtra News in Hindi

Mumbai Earthquake: मुंबई में एक बार फिर महसूस हुए भूकंप के झटके, 3.5 मापी गई तीव्रता
मुंबई में महसूस हुए भूकंप के झटके. (सांकेतिक फोटो)

Mumbai Earthquake: राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (National Center for Seismology) के मुताबिक मुंबई (Mumbai) से करीब 102 किलोमीटर की दूरी पर भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं. फिलहाल इसमें अभी तक किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2020, 12:38 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra)  के नासिक (Nashik) में दो दिन पहले लगातार दो बार आए भूकंप (Earthquake) के झटकों के बाद आज एक बार फिर मुंबई (Mumbai) की धरती हिल गई. मुंबई में आज करीब 3.5 की तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (National Center for Seismology) के मुताबिक मुंबई से करीब 102 किलोमीटर की दूरी पर यह झटके महसूस किए गए हैं. फिलहाल इसमें अभी तक किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है.

बता दें कि महाराष्ट्र के नासिक में दो दिन पहले एक के बाद एक दो बार भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे. इससे पहले अगस्त में भी ऐसे ही भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक नासिक में आए भूकंप की तीव्रता 4.0 और 3.6 मांपी गई थी. आज मुंबई में आए भूकंप की तीव्रता 3.5 मापी गई है.


इसे भी पढ़ें :- जानिए क्या होता है बूमरैंग भूकंप और क्यों होता है यह बहुत खतरनाक?



गौरतलब है कि पिछले 6 महीनों में देश में अलग-अलग हिस्सों में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं. इससे पहले पिछले महीने महाराष्ट्र के पालघर में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे. पालघर में 2.8 तीव्रता वाले इस भूकंप से कोई नुकसान नहीं हुआ था. हालांकि महाराष्ट्र और इसके आसपास के इलाकों में अक्सर आ रहे भूकंप की झटकों ने वैज्ञानिकों को भी परेशानी में डाल दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज