लाइव टीवी

इकबाल मिर्ची के खास गुर्गे हुमायूं मर्चेंट को प्रवर्तन निदेशालय ने किया गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: October 22, 2019, 12:45 PM IST
इकबाल मिर्ची के खास गुर्गे हुमायूं मर्चेंट को प्रवर्तन निदेशालय ने किया गिरफ्तार
ईडी के सूत्रों के अनुसार हुमायूं मुंबई के वर्ली लैंड डील मामले में प्रमुख तौर पर शामिल था. ईडी को यकीन है कि हुमायूं से पूछताछ के बाद इस मामले में अहम तथ्य सामने आ सकते हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

मुंबई (Mumbai) से की गई गिरफ्तारी, वर्ली लैंड डील में प्रमुख तौर पर था शामिल, बढ़ सकती हैं प्रफुल्ल पटेल (Praful Patel) की मुश्किलें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2019, 12:45 PM IST
  • Share this:
मुंबई. प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की मुंबई टीम (Mumbai Team) ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. ईडी ने अंडरवर्ल्ड डॉन इकबाल मिर्ची (Don Iqbal Mirchi) के खास गुर्गे हुमायूं मर्चेंट (Humayun Merchant) को गिरफ्तार (Arrest) किया है. बताया जा रहा है कि इकबाल की अवैध संपत्ति, कारोबारी रिश्ते और राजनीतिक साठगांठ से जुड़े मामलों का लेखा जोखा हुमायूं ही रखता है. कांग्रेस सरकार के दौरान मंत्री रहे एनसीपी के नेता प्रफुल्ल पटेल से जुड़े संदिग्‍ध प्रॉपर्टी खरीद और बिक्री मामलों में भूमिका को लेकर हुमायूं का आरोपी बनाया गया है.

वर्ली लैंड डील में था
ईडी के सूत्रों के अनुसार हुमायूं मुंबई के वर्ली लैंड डील मामले में प्रमुख तौर पर शामिल था. ईडी को यकीन है कि हुमायूं से पूछताछ के बाद इस मामले में अहम तथ्य सामने आ सकते हैं. जानकारों के अनुसार आने वाले समय में पूर्व मंत्री प्रफुल्ल पटेल की भी मुश्किलें बढ़ सकती है.

(खबर की विस्तृत जानकारी का इंतजार है)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 12:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...