ED को रिया चक्रवर्ती के खर्चे और इनकम टैक्स के ब्योरे में मिली गड़बड़ी, अब CA से होगी पूछताछ
Patna News in Hindi

ED को रिया चक्रवर्ती के खर्चे और इनकम टैक्स के ब्योरे में मिली गड़बड़ी, अब CA से होगी पूछताछ
ED एक बार फिर रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर सकती है.

Sushant Singh Rajput Case: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग (Money laundering) की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) के जांच अधिकारी अब रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के मोबाइल फोन और इलेक्ट्रॉनिक गजेट्स की फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2020, 1:51 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग (Money laundering) की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) के जांच अधिकारी ​रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के जवाबों से संतुष्ट नहीं है. यही कारण है ईडी बहुत जल्द एक बार फिर रिया और उनके परिवार से पूछताछ करने की तैयारी कर रही है. इसी के साथ ईडी को जांच के दौरान रिया के खर्चे और इनकम टैक्स रिटर्न के मिलान में कुछ गड़बड़ियां मिली हैं. यही कारण है कि ईडी बहुत जल्द इस पूरे मामले में रिया के सीए रितेश शाह का बयान भी दर्ज करेगी.

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मनी लॉर्डिंग की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी के मुताबिक ​रिया चक्रवर्ती के खर्चे और इनकम टैक्स रिटर्न में दी गई जानकारी में काफी गड़बड़ियां मिली हैं. ईडी ने इसके लिए अब रिया के सीए से पूछताछ की बात कही है. ईडी की टीम बहुत जल्द रिया के सिए रितेश शाह का बयान भी दर्ज करेगी.

ईडी इस मामले में बरामद मोबाइल फोन और इलेक्ट्रॉनिक गजेट्स की फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. इसी के साथ जांच टीम रिया के व्हाट्सएप कॉल को हासिल करने की कोशिश कर रही है. ईडी ने वरुण माथुर को भी समन किया है, जिससे यह पता लगाया जा सके की रिया और वरुण की आपस मे कितनी बार बात हुई है.



इसे भी पढ़ें :- ED ने दर्ज किया सुशांत के पिता का बयान, रिया के जवाबों से नाखुश एजेंसी 
सुशांत ​के पिता का ईडी ने दर्ज किया बयान
बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में जांच अब आगे बढ़ रही है. प्रवर्तन निदेशालय सुशांत सिंह और रिया चक्रवर्ती के करीबियों से लगातार पूछताछ करके उनके बयान दर्ज कर रहा है. अब इस मामले में जांच एजेंसी ने सुशांत के पिता केके सिंह का बयान दर्ज किया है. खबर है कि ईडी ने उनसे दिल्‍ली में पूछताछ की है. सुशांत सिंह राजपूत के पिता के अलावा उनकी बहन के भी बयान ईडी दर्ज कर चुकी है. ईडी इससे पहले इस मामले में बॉलीवुड एक्‍ट्रेस रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शौविक चक्रवर्ती और पिता इंद्रजीत से भी पूछताछ कर चुकी है. इसी के साथ ईडी ने सुशांत के दोस्‍त सिद्धार्थ पिठानी और पूर्व बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी से भी पूछताछ की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज