• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • फिर उठा कोहिनूर इमारत मामला, राज ठाकरे की मुश्किलें बढ़ीं, ED ने भेजा नोटिस

फिर उठा कोहिनूर इमारत मामला, राज ठाकरे की मुश्किलें बढ़ीं, ED ने भेजा नोटिस

फिलहाल पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी इसकी जानकारी अभी नहीं दी गई है. (फाइल फोटो)

फिलहाल पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी इसकी जानकारी अभी नहीं दी गई है. (फाइल फोटो)

प्रवर्तन निदेशालय ने शिवसेना नेता मनोहर जोशी के बेटे उन्मेष जोशी को भी नोटिस भेज पूछताछ के लिए बुलाया है.

  • Share this:
    कोहिनूर इमारत मामले ने एक बार फिर तूल पकड़ ली है. इस बार मनसे के संस्‍थापक राज ठाकरे की मुश्किल में घिरते नजर आ रहे हैं. मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने ठाकरे को नोटिस (NOTICE) जारी कर 22 अगस्त को पेश होने के आदेश दिए हैं. साथ ही शिवसेना (SHIV SENA) नेता मनोहर जोशी के बेटे उन्मेष जोशी को भी 19 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. मामले में मनसे नेता संदीप देशपांडे ने कहा कि यह कार्रवाई निराधार है और सिर्फ दबाव बनाने के लिए ऐसा किया गया है. इसके विरोध में हम अपनी लड़ाई जारी रखेंगे.

    जमीन खरीद कर निवेश
    उन्मेष जोशी की कंपनी कोहिनूर सीटीएनएल के जरिए कोहिनूर मिल की जमीन खरीदी गई. इसके बाद जमीन पर कोहिनूर स्क्वायर नामक इमारत का निर्माण किया गया. साथ ही इसमें सरकारी क्षेत्र की कंपनी इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज (ILFS) के माध्यम से निवेश करवाया गया.

    क्या है मामला
    ईडी आईएलएफएस की ओर से कोहिनूर सीटीएनएल कंपनी को दिए कर्ज और इंवेस्टमेंट की जांच कर रही है. बताया जा रहा है कि इस निवेश में धांधली की शिकायत के बाद ईडी ने इस मामले में दखल दिया और जांच शुरू की थी. फिलहाल ईडी कई लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है और अब शिकंजा कसना शुरू कर दिया है.



    राज ठाकरे ने साधी चुप्पी
    मामले में राज ठाकरे की तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया नहीं आई है. हालांकि उनकी पार्टी के कुछ लोगों ने जरूर इस कार्रवाई को निराधार बताया लेकिन राज ठाकरे ने कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी है.

    ये भी पढ़ें- खुलासा: राणे को CM बनाए जाने के वादे पर बोले थे पवार- कांग्रेस ऐसे नहीं करती काम

    कमाठीपुरा रेड लाइट एरिया छोड़कर जाने को मजबूर सेक्स वर्कर्स, ये है वजह...

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज