अपना शहर चुनें

States

भूमि सौदा मामला: पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ED ने 6 घंटे तक की पूछताछ

राज्य के पूर्व मंत्री खडसे दक्षिण मुंबई में बलार्ड एस्टेट स्थित केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय में पहुंचे. (फोटो साभार: PTI)
राज्य के पूर्व मंत्री खडसे दक्षिण मुंबई में बलार्ड एस्टेट स्थित केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय में पहुंचे. (फोटो साभार: PTI)

पूर्व मंत्री खडसे से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भूमि सौदे के संबंध में शुक्रवार को पूछताछ की. उनकी बेटी शारदा चौधरी भी ईडी के दफ्तर में प्रवेश करते देखी गईं. आरोप है कि अपने परिवार के लिए सरकारी जमीन की खरीदारी में उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 2:46 PM IST
  • Share this:
मुंबई. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता एकनाथ खडसे से 2016 के एक भूमि सौदे के संबंध में शुक्रवार को छह घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की. ईडी के दफ्तर से निकले खडसे ने पत्रकारों से कहा कि वह जांच में पूरी तरह से सहयोग कर रहे हैं. खडसे ने कहा, "उन्होंने मुझसे सवाल किए और मैंने जवाब देने की कोशिश की. उन्हें जो भी दस्तावेज या सूचना चाहिए थी, मैंने उन्हें दी और जब भी वह कहेंगे उनके सामने फिर पेश हो जाऊंगा."

राज्य के पूर्व मंत्री खडसे दक्षिण मुंबई में बलार्ड एस्टेट स्थित केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय में पहुंचे. थोड़ी देर बाद ही उनकी बेटी शारदा चौधरी भी ईडी के दफ्तर में प्रवेश करते देखी गईं. इस दौरान ईडी कार्यालय के बाहर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती रही. खडसे के समर्थक वहां जमावड़ा न लगाएं, इसके लिए बैरिकेड लगाए गए थे. खडसे पिछले साल अक्टूबर में भाजपा छोड़कर राकांपा में शामिल हो गए थे.





30 दिसंबर  2020 को ईडी ने किया था तलब
ईडी ने खडसे को 30 दिसंबर को तलब किया था लेकिन वह स्वास्थ्य कारणों से पेश नहीं हुए थे. इसके बाद ईडी ने उन्हें पेश होने के लिए और समय दे दिया था. वह पुणे शहर के पास एक क्षेत्र में अपने परिवार से जुड़े जमीन सौदा मामले में ईडी अधिकारियों के सामने पेश हुए.

2016 में दिया मंत्रिमंडल से इस्तीफा
भूमि सौदे के संबंध में आरोपों के बाद खडसे ने देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल से 2016 में इस्तीफा दे दिया था. आरोप है कि अपने परिवार के लिए सरकारी जमीन की खरीदारी में उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग किया. खडसे बार-बार आरोपों से इनकार करते रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज