होम /न्यूज /महाराष्ट्र /

पहले के उद्धव सरकार में मंत्री रहे विधायकों को शिंदे कैबिनेट में मिल सकती है जगह

पहले के उद्धव सरकार में मंत्री रहे विधायकों को शिंदे कैबिनेट में मिल सकती है जगह

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस. (फाइल फोटो)

Eknath Shinde Cabinet: एकनाथ शिंदे का समर्थन करने वाले और पूर्ववर्ती सरकार में मंत्री रहे प्रहर जनशक्ति पक्ष के ओमप्रकाश काडू को भी नये मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है.

हाइलाइट्स

शिवसेना के 55 में से 40 विधायकों ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में बगावत कर दी थी.
इसकी वजह से उद्धव ठाकरे नीत महा विकास आघाडी सरकार जून में गिर गई थी.
शिंदे ने 30 जून को मुख्यमंत्री और देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.

मुंबई. महाराष्ट्र की पूर्ववर्ती उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री रहे शिवसेना के बागी विधायकों को मंगलवार को एकनाथ शिंदे मंत्रिमंडल के होने वाले विस्तार में भी जगह मिल सकती है. पूर्व मंत्री उदय सामंत, संदीपन भुमरे, दादा भुसे, गुलाबराव पाटिल और शंभुराज देसाई का नाम बागी गुट से मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले संभावित मंत्रियों के तौर पर चल रहा है.

गौरतलब है कि एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री पद पर और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस के उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के करीब 40 दिनों के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार मंगलवार को होने जा रहा है. शिंदे का समर्थन करने वाले और पूर्ववर्ती सरकार में मंत्री रहे प्रहर जनशक्ति पक्ष के ओमप्रकाश काडू को भी नये मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है.

शिंदे गुट के विधायकों ने कहा कि मंगलवार सुबह वे राज्य सरकार के सहाद्री अतिथि गृह में मिलेंगे. शपथ ग्रहण समारोह के लिए पूर्वाह्न 11 बजे का समय तय किया गया है. यह समारोह राजभवन में होगा. ठाकरे मंत्रिमंडल में मंत्री रहे एक बागी विधायक ने कहा, ‘हमें मुख्यमंत्री से अबतक कोई सूचना नहीं मिली है. 9 अगस्त की सुबह की बैठक में ही स्थिति स्पष्ट होगी.’

गौरतलब है कि शिवसेना के 55 में से 40 विधायकों ने शिंदे के नेतृत्व में पार्टी से बगावत कर दी थी जिसकी वजह से उद्धव ठाकरे नीत महा विकास आघाडी सरकार जून में गिर गई थी. शिंदे ने 30 जून को मुख्यमंत्री पद की थी शपथ ली थी, जबकि भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस को उप मुख्यमंत्री बनाया था.

शिंदे के एक करीबी सहयोगी ने बताया कि मंगलवार को पूर्वाह्न 11 बजे राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में करीब 12 मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे. मुख्यमंत्री ने सोमवार शाम को नांदेड़ में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि शपथ लेने वाले मंत्रियों के नामों पर अंतिम फैसला सोमवार देर रात या मंगलवार को लिया जाएगा.

Tags: Devendra Fadnavis, Eknath Shinde, Shiv sena

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर