होम /न्यूज /महाराष्ट्र /

EXCLUSIVE: 30 जून को बागी विधायक पहुंच सकते हैं मुंबई, एकनाथ शिंदे बोले- हम शिवसेना में ही हैं, कहीं नहीं जा रहे

EXCLUSIVE: 30 जून को बागी विधायक पहुंच सकते हैं मुंबई, एकनाथ शिंदे बोले- हम शिवसेना में ही हैं, कहीं नहीं जा रहे

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे (File Photo)

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे (File Photo)

Maharashtra Political Crisis: गुवाहाटी में शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, 'हम शिवसेना में ही हैं और जल्द ही मुंबई लौटेंगे. साथ ही हिंदुत्व का मुद्दा लेकर आगे बढ़ेंगे.'

(न्यूज़ 18 लोकमत)

नई दिल्ली. शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने गुवाहाटी में न्यूज18 से बात करते हुए कहा, ‘हम शिवसेना में हैं और कहीं नहीं जा रही हैं. जल्द ही मुंबई लौटेंगे.’ उन्होंने कहा कि जल्द ही सबको अपने अगले कदम के बारे में जानकारी देंगे. उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘जो लोग ये दावा कर रहे हैं कि गुवाहाटी में मौजूद विधायकों में से 2 दर्जन हमारे संपर्क में हैं, तो उनके नाम की लिस्ट सार्वजनिक क्यों नहीं करते हैं.’

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने कहा कि गुवाहाटी में मौजूद सभी विधायक उनके साथ खुश हैं. उन्होंने दावा किया कि कुल 50 विधायक उनके साथ हैं. शिंदे ने कहा कि जल्द ही आप सभी लोगों को आगे की भूमिका के बारे में बताएंगे और मुंबई लौटेंगे. उन्होंने कहा कि हम लोग शिवसेना को आगे लेकर जाएंगे और हम शिवसेना में ही हैं. सारे विधायक अपनी मर्जी से गुवाहाटी आए हैं. केसरकर हमारे गुट के प्रवक्ता हैं और ज्यादा जानकारी देंगे. बागी नेता शिंदे ने कहा कि हम हिंदुत्व का मुद्दा आगे लेकर जा रहे हैं.

30 जून को लौटेंगे विधायक
इस बीच सीएनएन न्यूज़़ 18 को सूत्रों के हवाले से पता चला है कि 30 जून को बागी विधायक मुंबई लौट सकते हैं. कहा जा रहा है कि मुंबई पहुंचने के बाद शिंदे राज्यपाल से मिल सकते हैं. इसके बाद फ्लोर टेस्ट की भी मांग की जा सकती है. दरअसल शिंदे ने सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी याचिका में कहा है कि महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन ने सदन में बहुमत खो दिया है, क्योंकि शिवसेना विधायक दल के 38 सदस्यों ने सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया है.

गुवाहाटी में शिंदे गुट
बता दें कि शिंदे और बड़ी संख्या में विधायकों ने 21 जून को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व के खिलाफ बगावत कर दी थी. फिलहाल वो असम के गुवाहाटी में हैं. उनकी मुख्य मांग ये है कि शिवसेना महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन से हट जाए. इस गठबंधन में कांग्रेस और एनसीपी भी शामिल हैं.

दिल्ली पहुंचे फडणवीस
इस बीच महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना के विधायकों के विद्रोह के बाद मची राजनीतिक उथल-पुथल के बीच, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस एक वकील के साथ मंगलवार को दिल्ली के लिए रवाना हो गए. भाजपा के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने पहले कहा था कि वह मुंबई में फडणवीस के आधिकारिक आवास पर एक बैठक में शामिल हुए थे, जहां पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे. (भाषा इनपुट के साथ)

Tags: Eknath Shinde

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर