होम /न्यूज /महाराष्ट्र /

'असली' शिवसेना और भाजपा मिलकर महाराष्ट्र में लड़ेंगे निकाय चुनाव: एकनाथ शिंदे

'असली' शिवसेना और भाजपा मिलकर महाराष्ट्र में लड़ेंगे निकाय चुनाव: एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे. (फाइल फोटो)

Maharashtra Civic Polls: एकनाथ शिंदे की घोषणा इस लिहाज से अहम है कि बागी 40 विधायकों में से कई मुंबई और महानगरीय क्षेत्रों से आते हैं और शिवसेना के पारपंरिक मराठी ‘वोट बैंक’ में सेंध लगा सकते हैं.

ठाणे. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि ‘वास्तविक’ शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य में आगामी निकाय चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगे. शिंदे शिवसेना के बागी गुट का नेतृत्व करते हैं. उन्होंने ठाणे में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि बागी गुट ‘वास्तविक’ शिवसेना का प्रतिनिधित्व करता है. शिंदे ने शनिवार रात को कहा, ‘भाजपा और शिवसेना आगामी निकाय चुनाव में ठाणे सहित सभी जगहों पर गठबंधन में चुनाव लड़ेंगे.’ उल्लेखनीय है कि मुंबई सहित राज्य के कई नगर निगमों में आने वाले महीनों में चुनाव होने हैं.

शिंदे की घोषणा इस लिहाज से अहम है कि बागी 40 विधायकों में से कई मुंबई और महानगरीय क्षेत्रों से आते हैं और शिवसेना के पारपंरिक मराठी ‘वोट बैंक’ में सेंध लगा सकते हैं. ठाणे नगर निगम के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि शिवसेना ठाणे में पिछले 25 साल से शासन कर रही है और मतदाता सही चुनाव करेंगे. गौरतलब है कि वर्ष 2019 में भाजपा और शिवसेना ने मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा था और बहुमत हासिल किया था, लेकिन बाद में मुख्यमंत्री पद के मुद्दे पर दोनों पार्टियां अलग हो गईं.

ठाणे जिले के कोपरी-पाचपाखाड़ी से विधायक शिंदे ने कहा, ‘(शिवसेना संस्थापक)बालासाहेब ठाकरे हमेशा भाजपा-शिवसेना का गठबंधन चाहते थे. वह कभी नहीं चाहते थे कि शिवसेना का जुड़ाव कांग्रेस या राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा)से हो. हम बालासाहेब की बातों का पालन कर रहे हैं. भाजपा और शिवसेना राज्य की सत्ता में भी है.’

महाराष्ट्र में मंत्रियों को विभागों का आवंटन
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का यह बयान ऐसे समय में आया है, जबकि मंत्रिपरिषद में 18 मंत्रियों को शामिल करने के पांच दिन बाद रविवार को विभागों का आवंटन कर दिया गया. शिंदे ने नगर विकास और 11 अन्य विभाग जहां अपने पास रखे हैं, वहीं उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को अहम गृह विभाग आवंटित किए जाने के साथ ही भाजपा को कई महत्वपूर्ण मंत्रालय दिए गए हैं.

Tags: Devendra Fadnavis, Eknath Shinde, Shiv sena

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर