मुंबई: लॉकडाउन में फूल बेच रही थी बुजुर्ग, पुलिस ने किया हर रोज 500 रुपये की मदद का वादा

पुलिसकर्मियों ने मिलाकर महिला को 500 रुपये दिए.(फोटो: Twitter/@Reza_Ali20)

पुलिसकर्मियों ने मिलाकर महिला को 500 रुपये दिए.(फोटो: Twitter/@Reza_Ali20)

Maharashtra Lockdown: बीते कुछ समय से सोशल मीडिया (Social Media) पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें एक बुजुर्ग महिला रास्ते पर फूल बेचती हुई नजर आ रही है. लॉकडाउन के दौरान उसका फूलों का व्यापाल पूरी तरह ठप हो गया है.

  • Share this:

मुंबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के दौरान अस्पताल में डॉक्टर, तो सड़कों पर पुलिस जनता की हिफाजत में लगी हुई है. अपनी जान को जोखिम में डालकर ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मी केवल लाठी या हिदायत से ही नहीं परोपकार से भी जनता की मदद कर रहे हैं. खबर है कि मुंबई (Mumbai) में पुलिसकर्मियों ने एक बुजुर्ग महिला की मदद करने के लिए ग्राहक बनने का फैसला किया है.

बीते कुछ समय से सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें एक बुजुर्ग महिला रास्ते पर फूल बेचती हुई नजर आ रही है. लॉकडाउन के दौरान उसका फूलों का व्यापाल पूरी तरह ठप हो गया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर जारी पोस्ट के मुताबिक, बुजुर्ग महिला का कहना है कि अगर उसने फूल नहीं बेचे, तो वह भूखी मर जाएगी.

इस अपील को सुनने के बाद पुलिसकर्मियों ने एक साथ आकर मदद करने का फैसला किया. कहा जा रहा है कि पुलिसकर्मियों ने मिलाकर महिला को 500 रुपये दिए. इतना ही नहीं वर्दीधारकों ने परेशान बुजुर्ग से यह वादा भी किया है कि लॉकडाउन जारी रहने तक वे हर रोज 500 रुपये देते रहेंगे. महामारी की वजह से हुई तालाबंदी ने कई बड़े कारोबारियों की भी आर्थिक कमर तोड़ दी है.


महाराष्ट्र में हट सकती हैं पाबंदियां

कोरोना संकट से उबर रहे महाराष्ट्र में जारी पाबंदियों में जल्द ढील दी जा सकती है. राज्य सरकार 1 जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करने पर विचार कर रही है. बुधवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में फैसला किया जाएगा कि प्रक्रिया 1 जून या 7 जून से शुरू होगी. महाराष्ट्र में गिरते कोविड संक्रमण के मामलों को देखकर सरकार बड़ा फैसला ले सकती है.

हालांकि, कुछ मंत्रियों ने लॉकडाउन खोले जाने पर चिंता जाहिर की है. मिंट ने कैबिनेट मंत्री असलम शेख के हवाले से लिखा कि अगर 50 फीसदी से युवाओं को टीका मिलने से पहले लॉकडाउन खुलने से नई लहर आ सकती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज