एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा आज शाम 6 बजे शिवसेना में हो सकते हैं शामिल

हाल ही में दिया पुलिस विभाग से इस्तीफा, करीब 8 साल बर्खास्त रहने के बाद 2016 में वापस हुए थे पुलिस सेवा में बहाल.

News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 2:57 PM IST
एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा आज शाम 6 बजे शिवसेना में हो सकते हैं शामिल
2008 में माफिया के साथ संबंध और फर्जी एनकाउंटर के आरोपों के बाद प्रदीप को बर्खास्त कर दिया गया था.
News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 2:57 PM IST
मुंबई. एनकाउंटर स्पेशलिस्ट (Encounter Specialist) के नाम से मशहूर प्रदीप शर्मा (Pradeep Sharma) शुक्रवार शाम 6 बजे शिवसेना (Shiv Sena) में शामिल होने जा रहे हैं. कुछ दिनों पहले ही प्रदीप शर्मा ने 35 साल की नौकरी से इस्तीफ दे दिया था. प्रदीप करीब 150 ऐसे मामलों से जुड़े रहे जिनसे गंभीर अपराधियों और आतंकियों का संबंध था. इसी के चलते टाइम मैग्जीन (Time Magazine) ने उन्हें कवर पेज पर जगह भी दी थी. वर्तमान में वह ठाणे एक्सटॉर्शन सेल के प्रमुख थे. उन्होंने हाल में ही अपना इस्तीफा पुलिस महानिदेशक को भेजा था जिसे राज्य के गृह विभाग ने मंजूर कर लिया था.

नालासोपारा से लड़ सकते हैं चुनाव
आज तक की एक रिपोर्ट के अनुसार सूत्रों ने बताया कि शिवसेना में शामिल होने के बाद प्रदीप नालासोपारा से चुनाव लड़ सकते हैं. फिलहाल वे अपने एनजीओ पीएस फाउंडेशन के माध्यम से सामाजिक कार्य कर रहे हैं. लंबे समय से यह चर्चा चल रही थी कि प्रदीप शिवसेना में शामिल होने जा रहे हैं और इसी के लिए उन्होंने नौकरी से इस्तीफा दिया है.

विवादों से रहा है नाता

प्रदीप शर्मा की हिरासत में 2003 में एक संदिग्‍ध आतंकवादी ख्वाजा यूनुस की मौत हो गई थी. जिसके बाद उनका स्‍थानांतरण कर दिया गया था. 2008 में माफिया के साथ संबंध और फर्जी एनकाउंटर के आरोपों के बाद उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था. प्रदीप शर्मा ने इसके खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ी और जीती भी. 2016 में उन्हें पुलिस बल में बहाल कर दिया गया. इसके बाद 2017 में उन्होंने इकबाल कासकर को गिरफ्तार कर रंगदारी के एक बड़े रैकेट का खुलासा किया. गौरतलब है कि उनका पुलिस सेवा से औपचारिक रिटायरमेंट 2020 में होना था लेकिन उन्होंने एक साल पहले ही अपनी सेवाओं से इस्तीफा दे दिया.

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र : गणपति विसर्जन के दौरान 17 लोगाें की डूबने से मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 2:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...