Home /News /maharashtra /

enforcement directorate conducts raid at a location of maharashtra minister anil parab

महाराष्ट्र के मंत्री अनिल परब पर ईडी की बड़ी कार्रवाई, 7 ठिकानों पर मारे जा रहे हैं छापे

शिवसेना नेता अनिल परब के खिलाफ करोड़ों की रिश्वत लेने का आरोप है. (फोटो- अनिल परब ट्विटर हैंडल)

शिवसेना नेता अनिल परब के खिलाफ करोड़ों की रिश्वत लेने का आरोप है. (फोटो- अनिल परब ट्विटर हैंडल)

ED Raids On Anil Parab Locations: 57 साल के परब 3 बार महाराष्ट्र विधान परिषद के सदस्य रह चुके हैं. वो फिलहाल राज्य के परिवहन मंत्री हैं. परब महाराष्ट्र सरकार के तीसरे मंत्री हैं, जिसके खिलाफ ईडी ने एक्शन लिया है.

मुंबई. महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के मंत्री और शिवसेना नेता अनिल परब के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है. उनके 7 ठिकानों पर इस वक्त छापेमारी चल रही है. ये रेड मुंबई और पुणे में चल रहे हैं. शिवसेना नेता के खिलाफ करोड़ों की रिश्वत लेने का आरोप है. ईडी ने उन पर मनी लान्ड्रिंग का मामला भी दर्ज किया है.

57 साल के परब 3 बार महाराष्ट्र विधान परिषद के सदस्य रह चुके हैं. वो फिलहाल राज्य के परिवहन मंत्री हैं. परब महाराष्ट्र सरकार के तीसरे मंत्री हैं, जिसके खिलाफ ईडी ने एक्शन लिया है. इससे पहले, महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक और राज्य के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को मनी लॉन्ड्रिंग के अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार किया जा चुका है.

क्या है पूरा मामला?

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय की ये कार्रवाई दापोली में 2017 में परब द्वारा खरीदी गई एक प्लॉट से जुड़ा है. परब ने ये जमीन एक करोड़ रुपये में खरीदी थी. इस प्लॉट की रजिस्ट्री दो साल बाद यानी 2019 में हई.  आरोप है कि इसको बाद में मुंबई के केबल ऑपरेटर सदानंद कदम को 2020 में 1.10 करोड़ रुपये में बेच दिया गया था. इसी दौरान कई तरह के धोखाधड़ी के आरोप हैं.

प्लॉट पर था रिजॉर्ट

इसी जमीन पर 2017 से 2020 तक एक रिजॉर्ट बनाया गया. आयकर विभाग की जांच में पहले कहा गया था कि रिजॉर्ट का निर्माण 2017 में शुरू हुआ था और इसके निर्माण में छह करोड़ रुपये नकद खर्च किए गए थे.

‘जेल जाने के लिए तैयार रहे परब’

भारतीय जनता पार्टी  के नेता किरीट सोमैया ने कहा है कि महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री अनिल परब के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के तहत उन्हें जेल जाने के लिए तैयार रहना चाहिए. पूर्व भाजपा सांसद ने कहा कि वह पिछले कुछ वर्षों से लगातार विभिन्न मुद्दों को उठा रहे हैं और परब के खिलाफ जांच की मांग कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘अनिल देशमुख और नवाब मलिक के बाद अब राज्य कैबिनेट के तीसरे मंत्री अनिल परब को जेल जाने के लिए तैयार रहने की आवश्यकता है… मुझे भरोसा है कि जांच एजेंसियां परब के खिलाफ केवल एक मामला नहीं, बल्कि सभी आरोपों को उजागर करेगी.’ (भाषा इनपुट के साथ)

Tags: Anil Parab

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर