ED ने दर्ज किया सुशांत के पिता का बयान, रिया के जवाबों से नाखुश एजेंसी
Mumbai News in Hindi

ED ने दर्ज किया सुशांत के पिता का बयान, रिया के जवाबों से नाखुश एजेंसी
सुशांत सिंह राजपूत के पिता से हुई पूछताछ.

Sushant Singh rajput case: मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय ने सुशांत के पिता केके सिंह से पूछताछ की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2020, 12:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस (Sushant Singh rajput case) में जांच अब आगे बढ़ रही है. सुशांत सिंह केस से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रहा प्रवर्तन निदेशालय (ED) सुशांत सिंह और रिया चक्रवर्ती के करीबियों से लगातार पूछताछ करके उनके बयान दर्ज कर रहा है. इसी क्रम में ईडी ने सुशांत सिंह राजपूत की बहन मीतू सिंह से पिछले दिनों पूछताछ की थी. अब इस मामले में जांच एजेंसी या सुशांत के पिता केके सिंह का बयान दर्ज किया है. बताया जा रहा है कि ईडी ने उनसे दिल्‍ली में पूछताछ की है.

सूत्रों के हवाले से जानकारी सामने आई है कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह से ईडी ने सोमवार को दिल्‍ली में पूछताछ की है. सुशांत सिंह राजपूत के पिता के अलावा उनकी बहन के भी बयान ईडी दर्ज कर चुकी है. ईडी इससे पहले इस मामले में बॉलीवुड एक्‍ट्रेस रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शौविक चक्रवर्ती और पिता इंद्रजीत से भी पूछताछ कर चुकी है. इसी के साथ ईडी ने सुशांत के दोस्‍त सिद्धार्थ पिठानी और पूर्व बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी से भी पूछताछ की है.

सुशांत सिंह के पिता ने अपने दर्ज बयान में उन तमाम मसलों पर विस्तार से ईडी को जानकारी दी. उन्‍होंने आरोप को लिखित तौर पर भी दिया है, जो पहले बिहार पुलिस को एफआईआर लिखवाने के समय दिए थे. सुशांत सिंह के पिता केके सिंह ने ही सबसे पहले ये आरोप लगाया था कि उनके बेटे के बैंक अकाउंट से करीब 15 करोड़ रुपये की संदिग्ध हालत में निकालने का मामला सामने आया है.



लिहाजा इसी मामले की गंभीरता को देखते हुए ईडी ने विस्तार से कई घंटों तक सोमवार देर शाम तक पूछताछ करते हुए लिखित तौर पर बयान दर्ज किया है. केके सिंह का बयान ईडी की मुंबई ब्रांच में कार्यरत अधिकारियों ने दर्ज किया है. ईडी मुख्यालय के सूत्रों की अगर मानें तो इसी बयान के आधार पर आगे कई लोगों से भी पूछताछ की जा सकती है.
रिया के जवाबों से ED अधिकारी खुश नहीं
ED रिया के सीए रितेश शाह का बयान दर्ज करेगी. रिया के जवाबों से ED अधिकारी खुश नहीं हैं. रिया के खर्चे, और इनकम टैक्स रिटर्न का मिलान सही नहीं पाया गया है. Ed इस मामले में बरामद मोबाइल फोन और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. रिया के व्हाट्सएप काल को हासिल करने की कोशिशि की जा रही है. Ed ने वरुण माथुर को भी समन भेजा है. जिससे यह पता लगाया जा सके की रिया और वरुण की आपस में कितनी बार बात हुई है.

ईडी की टीम सुशांत के कुछ और परिजनों का दर्ज करेगी बयान
सुशांत सिंह राजपूत के काफी करीबी जानकार की अगर मानें तो ईडी की टीम जल्द ही सुशांत सिंह की बहन का भी बयान दर्ज करने वाली है. सुशांत की बहन का बयान काफी महत्वपूर्ण हो सकता है. क्योंकि सुशांत सिंह की एक बहन उन पांच प्रमुख गवाहों में से एक है जो सुशांत की मौत की खबर सुनने के बाद सबसे पहले मौके पर पहुंची थीं. मुंबई पुलिस ने इसी मामले की गंभीरता को देखते हुए पांच प्रमुख गवाहों में सुशांत सिंह की एक बहन के बारे में नामजद गवाह के तौर पर दर्ज किया था. हालांकि इस मामले में उनका बयान मुंबई पुलिस पहले भी दर्ज कर चुकी है. सूत्रों के मुताबिक इसी सप्ताह सुशांत सिंह की बहन से भी ईडी की टीम पूछताछ करने वाली है.

रिया चक्रवर्ती पर सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है. शुरू में रिया ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी अपील लंबित होने का हवाला देकर ईडी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था. रिया ने मांग की है कि बिहार पुलिस द्वारा उनके खिलाफ दर्ज मामले को मुंबई पुलिस को ट्रांसफर किया जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज