अपना शहर चुनें

States

PMC बैंक धन शोधन मामले में संजय राउत की पत्नी को ED ने फिर तलब किया

पीएमसी बैंक घोटाला मामले में ईडी संजय राउत की पत्नी से पूछताछ कर रही है (Photo-ANI)
पीएमसी बैंक घोटाला मामले में ईडी संजय राउत की पत्नी से पूछताछ कर रही है (Photo-ANI)

PMC Bank Money Laundering Scam: एजेंसी कथित बैंक ऋण घोटाला मामले के एक आरोपी प्रवीण राउत की पत्नी द्वारा 55 लाख रुपये अंतरित करने के मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत (Shivsena MP Sanjay Raut) की पत्नी वर्षा राउत (Varsha Raut) की भूमिका की जांच कर रही है.

  • Share this:
मुंबई. प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने 4,300 करोड़ रुपये के पीएमसी बैंक धन शोधन मामले (PMC Bank Money Laundering Case) की जांच के सिलसिले में शिवसेना सांसद संजय राउत (Shivsena MP Sanjay Raut) की पत्नी वर्षा राउत (Varsha Raut) को फिर से पूछताछ के लिए 11 जनवरी को तलब किया है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पहली बार चार जनवरी को केंद्रीय एजेंसी ने धन शोधन निषेध कानून (पीएमएलए) के तहत वर्षा से पूछताछ की थी और उनका बयान दर्ज किया था.

सूत्रों ने बताया कि एजेंसी उनसे और पूछताछ करना चाहती है, इसलिए उन्हें फिर से 11 जनवरी को तलब किया गया है. एजेंसी कथित बैंक ऋण घोटाला मामले के एक आरोपी प्रवीण राउत की पत्नी द्वारा 55 लाख रुपये अंतरित करने के मामले में उनकी भूमिका की जांच कर रही है. प्रवीण राउत गुरुआशीष कंस्ट्रक्शंस कंपनी के निदेशक हैं और बताया जा रहा है कि यह कंपनी बैंक घोटाला मामले में आरोपी एचडीआईएल की सहायक कंपनी है.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस नेता का दावा- NDA में शामिल हो सकते हैं पार्टी के 11 विधायक



प्रवीण राउत को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है पुलिस
पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा प्रवीण राउत को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. ईडी ने हाल ही में प्रवीण राउत की 72 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है और उनसे तथा उनकी पत्नी माधुरी राउत से पूछताछ की है.

एजेंसी का आरोप है कि ऋण के नाम पर प्रवीण राउत ने बैंक के 95 करोड़ रुपये का गबन किया है और उस राशि में से 1.6 करोड़ रुपये उसने अपनी पत्नी माधुरी को दिए. माधुरी ने उसमें से दो बार में 55 लाख रुपये संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को ब्याज रहित ऋण के रूप में दिये.

ईडी ने कहा था, ‘‘इस धन का उपयोग मुंबई के दादर ईस्ट में फ्लैट खरीदने के लिए किया गया.’’

ये भी पढ़ें- किसान आंदोलन पर CJI बोले- हालात में नहीं हुआ सुधार, सोमवार को करेंगे सुनवाई

जांच में पता चला कि वर्षा राउत और प्रवीण राउत ‘‘अवनी कंस्ट्रक्शंस में साझेदार हैं और वर्षा को महज 5,625 रुपये का निवेश करके कंपनी से 12 लाख रुपये प्राप्त हुए.’’ उसने कहा, ‘‘12 लाख रुपये का ऋण अब भी बकाया है.’’

संजय राउत (59) राज्यसभा के सदस्य और महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना के प्रवक्ता हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज