महाराष्ट्र में रसायन फैक्टरी में विस्फोट, 2 लोगों की मौत, 6 घायल

महाराष्ट्र में रसायन फैक्टरी में विस्फोट, दो लोगों की मौत
महाराष्ट्र में रसायन फैक्टरी में विस्फोट, दो लोगों की मौत

मुंबई से 70 किलोमीटर दूर स्थित खोपोली उपनगर के सजगांव औद्योगिक क्षेत्र के ढेकु में देर रात ढाई बजे के आसपास एक फैक्टरी में धमाका हुआ, जिसके बाद परिसर में आग लग गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2020, 1:14 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में बुधवार देर रात एक रसायन फैक्टरी में विस्फोट से दो लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को तुरंत निकट के अस्पताल में भर्ती कराया जहां दो को मृत घोषित कर दिया गया. इस बात की जानकारी जुटाने की कोशिश की जा रही है कि आखिर विस्फोट कैसे हुआ है.

जांच अधिकारी के मुताबिक, मुंबई से 70 किलोमीटर दूर स्थित खोपोली उपनगर के सजगांव औद्योगिक क्षेत्र के ढेकु में देर रात ढाई बजे के आसपास एक फैक्टरी में धमाका हुआ, जिसके बाद परिसर में आग लग गई. खोपोली पुलिस थाने के अधिकारी ने कहा कि इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए. उन्होंने बताया कि अग्निशमन दल और पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और उन्होंने आग बुझाने तथा बचाव अभियान शुरू किया.

घायलों को खोपोली स्थित सरकारी अस्पताल ले जाया गया. अधिकारी के अनुसार सुबह तक आग बुझाने का काम जारी था. अभी तक इस बात की जानकारी हासिल नहीं हो सकी है आखिर रसायन फैक्टरी में आग कैसे लगी है.
इसे भी पढ़ें : अहमदाबाद: बॉयलर फटने से गोदाम में आग, 12 लोगों की झुलसने से मौत



अहमदाबाद में गोदाम ढहने से 12 की मौत
गुजरात के अहमदाबाद में एक विस्फोट से गोदाम ढहने के कारण 12 लोगों की मौत हो गई. दमकल विभाग के अधिकारी जयेश खादिया ने बताया कि मलबे में से इन 12 लोगों को बाहर निकाल ‘एलजी अस्पताल’ ले जाया गया था. जहां चार लोगों ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया था तो वहीं बाकी लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई. उन्होंने बताया कि पिराना-पिपलाज रोड स्थित इमारत में आग लगने के कारण विस्फोट हो गया था. इस इमारत में ही गोदाम बना था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज