Home /News /maharashtra /

मुंबई में 1500 रुपए में कोरोना वैक्सीनेशन का फर्जी सर्टिफिकेट! गिरोह का पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार

मुंबई में 1500 रुपए में कोरोना वैक्सीनेशन का फर्जी सर्टिफिकेट! गिरोह का पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार

मुंबई में वैक्सीनेशन का फर्जी सर्टिफिकेट बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश (सांकेतिक तस्वीर)

मुंबई में वैक्सीनेशन का फर्जी सर्टिफिकेट बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश (सांकेतिक तस्वीर)

Fake vaccination certificate gang busted in Mumbai: कोरोना संक्रमण की मार झेल रही मुंबई में कुछ लोग कोरोना वैक्सीनेशन के फर्जी सर्टिफिकेट का गोरखधंधा कर रहे हैं. क्राइम ब्रांच की टीम ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है और गोरेगांव इलाके से 2 लोगों को गिरफ्तार किया. यह गिरोह जिन लोगों ने वैक्सीन नही ली है, उन्हें वैक्सीन की दोनों डोज का फर्जी सर्टिफिकेट बनाकर देता था और उसके बदले में 1500 रुपए चार्ज करता था

अधिक पढ़ें ...

मुंबई: मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) ने कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccination) का फर्जी सर्टिफिकेट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. गोरेगांव इलाके में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आला अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक यह गिरोह जिन लोगों ने वैक्सीन नही ली है, उन्हें वैक्सीन की दोनों डोज का फर्जी सर्टिफिकेट (Fake Certificate) बनाकर देता था और उसके बदले में 1500 रुपए चार्ज करता था. गिरोह का भंडाफोड़ होने के बाद क्राइम ब्रांच की टीम पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

मुंबई क्राइम ब्रांच के आला अधिकारियों के मुताबिक, उन्हें गोपनीय सूत्रों से यह जानकारी मिली कि गोरेगांव पश्चिम इलाके में कुछ युवक कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज का फर्जी सर्टिफिकेट बनाने का काम कर रहे हैं. यह गिरोह लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज का फर्जी सर्टिफिकेट बनाने के नाम पर ठगी कर रहा था. इस सुराग के मिलते ही क्राइम ब्रांच की टीम ने बीएमसी की टीम के साथ मिलकर गोरेगाँव इलाके में छापा मारा और वहां से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार आरोपियों के पास से कई बनावटी फर्जी वैक्सीन सर्टिफिकेट भी मुम्बई क्राइम ब्रांच ने बरामद किए हैं. अधिकारियों ने बताया कि , यह गिरोह उन लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज का फर्जी सर्टिफिकेट बनाकर देता था, जिन्होंने कोविड-19 वैक्सीन डोज ही नहीं ली है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस की गंभीरता को कम कर सकता है ओमिक्रॉन, नई रिसर्च में खुलासा

अब तक इन लोगों ने कुल 70 से 75 लोगों को कोरोना टीकाकरण के फर्जी सर्टिफिकेट बेचे हैं. एक फर्जी सर्टिफिकेट के बदले यह गिरोह लोगों से 1500 रुपये चार्ज करता था. क्राइम ब्रांच के अनुसार, फर्जी वैक्सीन सर्टिफिकेट बनाने का यह धंधा पिछले कई महीनों से चल रहा था.

इस कार्रवाई के बाद क्राइम की टीम यह पता लगाने में जुटी हुई है कि इन दोनों आरोपियों के अलावा इस गिरोह में और कौन-कौन शामिल है और अब तक इस गिरोह ने कितने लोगों का इस तरह से फर्जी सर्टिफिकेट बनाकर उनसे ठगी की है. फिलहाल पूरे मामले की जांच जारी है.

Tags: Corona vaccination, Coronavirus in Mumbai, Mumbai Police Crime Branch

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर