लाइव टीवी

गर्भवती नाबालिग बहू से ससुर ने किया था रेप, 4 साल बाद मिली उम्रकैद की सजा

भाषा
Updated: October 8, 2019, 10:04 PM IST
गर्भवती नाबालिग बहू से ससुर ने किया था रेप, 4 साल बाद मिली उम्रकैद की सजा
आरोपी को जब उसकी पत्नी ने ये घिनौना कृत्य करते हुए पकड़ा तो उसने पत्नी को भी देकर चुप कराने की कोशिश की. प्रतीकात्मक फोटो

महाराष्ट्र (Maharashtra) में पालघर की एक अदालत ने एक शख्स को अपनी नाबालिग बहू से बलात्कार (Rape) करने के जुर्म में उम्रकैद की सजा सुनाई है. वकील ने बताया कि 2015 के अक्टूबर माह में दोषी ने कई बार अपनी बहू से बलात्कार किया.

  • Share this:
पालघर. महाराष्ट्र (Maharashtra) में पालघर की एक अदालत ने 50 वर्षीय एक व्यक्ति को अपनी नाबालिग बहू के साथ बलात्कार (Rape) करने के जुर्म में आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. सरकारी वकील ने बताया कि नाबालिग की सास भी कभी-कभी किसी काम से घर से बाहर जाती थी. 2015 के अक्टूबर माह में दोषी ने कई बार अपनी बहू से बलात्कार किया. दोषी ने बहू के साथ तब भी बलात्कार किया, जब वह गर्भवती थी. बहू के विरोध करने पर दोषी ने उसे जान से मारने की भी धमकी दी.

15 साल की उम्र में हुआ था नाबालिग का विवाह
अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ए यू कदम ने सोमवार को अपने फैसले में कहा कि दोषी को कड़ी सजा सुनाए जाने की जरूरत है. दोषी व्यक्ति सरकारी विभाग में चालक के पद पर है और पालघर का निवासी है. न्यायाधीश ने उसे बलात्कार के लिए भारतीय दंड संहिता और पॉक्सो कानून की संबंधित धाराओं के तहत दोषी ठहराया गया. अतिरिक्त सरकारी वकील उज्ज्वला मोहोल्कर ने अदालत को बताया कि 2015 में जब नाबालिग का विवाह हुआ था उस वक्त उसकी उम्र 15 वर्ष थी. उसका पति होटल मैनेजमेंट का कोर्स कर रहा था और दिन में अधिकतर समय घर से बाहर रहता था.

सास और पति ने नहीं सुनी पीड़िता की शिकायत

अतिरिक्त सरकारी वकील उज्ज्वला मोहोल्कर ने बताया कि पीड़िता जब अपने मायके गई तब भी दोषी ने उसे मुंह बंद रखने को कहा और धमकी दी कि ऐसा नहीं करने पर वह उसकी शादी तुड़वा देगा. अभियोजन पक्ष के अनुसार, पीड़िता ने अपनी सास और पति को भी इसकी जानकारी दी लेकिन उन्होंने उसकी बात नहीं सुनी. वकील ने बताया कि बाद में पीड़िता का गर्भपात हो गया और उसने अपने परिवार वालों के साथ जाकर तुलिंज पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद दोषी को गिरफ्तार कर लिया गया. न्यायाधीश ने आरोपी ससुर को दोषी ठहराया और उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई.

ये भी पढ़ें - 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 8, 2019, 8:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...