महाराष्‍ट्र: ठाणे में 2 भाइयों को किया बंधुआ मजदूरी के लिए मजबूर, व्यक्ति पर केस दर्ज
Thane News in Hindi

महाराष्‍ट्र: ठाणे में 2 भाइयों को किया बंधुआ मजदूरी के लिए मजबूर, व्यक्ति पर केस दर्ज
पुलिस ने दर्ज किया मामला.

प्राथमिकी के अनुसार आरोपी की पहचान निलेश तांगड़ी के रूप में हुई है. उसने दोनों भाइयों को 7,000 रुपये प्रति महीना वेतन देने का वादा करके किया था.

  • Share this:
ठाणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे जिले (Thane) में दो भाइयों को कथित तौर पर बंधुआ मजदूरी करने के लिए मजबूर करने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. प्राथमिकी के अनुसार आरोपी की पहचान निलेश तांगड़ी के रूप में हुई है. उसने दोनों भाइयों को 7,000 रुपये प्रति महीना वेतन देने का वादा करके खार्दी गांव स्थित अपने कारोबारी प्रतिष्ठान में काम कराया, लेकिन वेतन नहीं दिया.

भिवंडी तालुका पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि पीड़ितों ने सोमवार को पुलिस के पास शिकायत की जिसके बाद आरोपी के खिलाफ अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचाररोधी) अधिनियम और बंधुआ श्रम प्रणाली (उन्मूलन) अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया.

उन्होंने बताया कि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. भिवंडी तहसीलदार शशिकांत गायकवाड़ ने सोमवार को दोनों पीड़ितों को प्रमाणपत्र जारी किए जिससे उन्हें सरकार की पुनर्वास योजनाओं का लाभ मिल सकेगा.

वहीं महाराष्‍ट्र में सोमवार को कोविड-19 (Covid-19) के 7,924 नये मामले सामने आने के साथ संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,83,723 हो गयी. संक्रमण के कारण 227 और लोगों की जान जाने से राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 13,883 हो गयी. उन्होंने कहा कि दिन में कुल 8,706 मरीजों को छुट्टी दे दी गई, जिसके बाद राज्य में ठीक हुए लोगों की संख्या बढ़कर 2,21,944 हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading