महाराष्ट्रः केमिकल फैक्ट्री में आग से तीन की मौत, 10 किलोमीटर दूर तक सुनाई दिए धमाके

पुलिस के अनुसार, रामेडो केमिकल्स नाम की कंपनी मे रात करीब 11 बजकर 40 मिनट पर बॉयलर फटने से आग लग गई.

News18.com
Updated: March 9, 2018, 9:47 AM IST
महाराष्ट्रः केमिकल फैक्ट्री में आग से तीन की मौत, 10 किलोमीटर दूर तक सुनाई दिए धमाके
आग से तीन लोगों की मौत हो गई है.
News18.com
Updated: March 9, 2018, 9:47 AM IST
गुरुवार रात को महाराष्ट्र के पालघर ज़िले के बॉयसर इंडस्ट्रियल एरिया की एक केमिकल फैक्ट्री में भयंकर आग लग गई. पुलिस के अनुसार, रामेडो केमिकल्स नाम की कंपनी मे रात करीब 11 बजकर 40 मिनट पर बॉयलर फटने से आग लग गई. अब तक तीन लोगों के शव बरामद हुए हैं.

एसपी पालघर के अनुसार, अब भी कुछ इलाकों में आग बुझाने की कोशिश हो रही है. आग की चपेट में नोवाफेन, यूनिमैक्स, प्राची, आरती, भारत रसायन, दरबार फैक्ट्रियां आ गईं. सर्च ऑपरेशन के दौरान आरती इंडस्ट्रीज से तीन अज्ञात शव मिले हैं. मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है.

धमाका इतना तेज़ था कि आस-पास के 10 किलोमीटर तक के गांव इससे हिल गए. पालघर के पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ सिंह ने बताया कि एक फैक्ट्री में एक बॉयलर में विस्फोट के बाद आग लग गई. उन्होंने कहा कि कि फायर ब्रिगेड की कई टीमें मौके पर मौजूद हैं.



उन्होंने कहा इन कंपनियों में रासायनिक ड्रम हैं, जिसके कारण आग फैल रही है. खास बात ये है कि तारारपुर ऑटोमिक पावर स्टेशन बोईसर-तारापुर रोड पर इस जगह से करीब 20 किलोमीटर दूर है.



ये भी पढेंः
पाइप फैक्ट्री में आग, लाखों रुपये का सामान हुआ खाक
तेल फैक्ट्री में आग लगने से अफरातफरी, बिजली के मीटर से हुआ शॉर्ट सर्किट


 
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Maharashtra News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर