महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के पहले मरीज स्वस्थ हुए, अस्पताल से मिलेगी छुट्टी
Maharashtra News in Hindi

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के पहले मरीज स्वस्थ हुए, अस्पताल से मिलेगी छुट्टी
कोरोना संक्रमित मरीजों के ठीक होने की दर में इजाफा हुआ है.

Coronavirus in Maharashtra- पुणे नगर निकाय के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि महाराष्ट्र में सबसे पहले संक्रमित मिले दंपत्ति जल्द मिलेगी अस्पताल से छुट्टी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
पुणे. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से सबसे पहले संक्रमित मिले पुणे के दंपत्ति की अब दो बार जांच हुई जिसमें उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया की इसलिए उन्हें बुधवार को अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी. दंपत्ति को यहां नौ मार्च को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उन्हें पुणे नगरपालिका की एम्बुलेंस में घर ले जाया जाएगा. पुणे नगर निकाय के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा, 14 दिन तक पृथक रखने के बाद सोमवार को उनके पहले नमूने संक्रमित नहीं पाए गए. मंगलवार को अगले 24 घंटे में दोबारा नमूने भेजे गए और उसमें भी दंपत्ति संक्रमित नहीं पाया गया.

दंपत्ति और उनकी बेटी 40 सदस्यीय पर्यटकों के उस समूह का हिस्सा थे जो एक मार्च को दुबई से मुंबई लौटा था. वे एक कैब में मुंबई से पुणे गए थे. बाद में टेस्ट के दौरान दंपत्ति के अलावा उनकी बेटी और कैब चालक भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. अधिकारी ने बताया कि अलग रहने की 14 दिन की अवधि के बाद उनकी बेटी, कैब चालक और दुबई यात्रा का एक और व्यक्ति मंगलवार को जांच में संक्रमित नहीं पाए गए. उनके नमूनों को दोबारा आज भेजा जाएगा और अगर वे भी संक्रमित नहीं पाए गए तो उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी.

अधिकारी ने बताया कि दंपत्ति की हालत ठीक है और वे खुश हैं. व्यक्ति ने पीटीआई-भाषा को बताया कि उसकी, उसकी पत्नी तथा बेटी और कैब चालक की हालत ठीक है. महाराष्ट्र में मंगलवार तक कोविड-19 के 107 मामले दर्ज किए गए थे लेकिन मंगलवार रात से अब तक कोरोना वायरस के पांच नए मामले सामने आने के बाद से संक्रमित लोगों की संख्या 112 पर पहुंच गई. यह देश में अब तक किसी राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों की सबसे अधिक संख्या है.



अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि नए मामले सांगली जिले से आए हैं जहां इस्लामपुर में एक ही परिवार के पांच सदस्य कोविड-19 से संक्रमित पाए गए. हम यह जांच कर रहे हैं कि क्या ये पांचों लोग हाल फिलहाल में भारत में या उससे बाहर कहीं गए थे.



इस बीच, महाराष्ट्र में नव वर्ष की शुरुआत के तौर पर मनाए जाने वाले गुड़ी पड़वा पर्व का जश्न सादे तरीके से मनाया गया. लोग कोरोना वायरस के मद्देनजर देशव्यापी लॉकडाउन (बंद) के कारण घरों में ही रहे. प्रधानमंत्री ने उत्सव के लिए महाराष्ट्र के लोगों को शुभकामनाएं देने के लिए मराठी भाषा में ट्वीट किया. उन्होंने कहा, महाराष्ट्र के लोग गुड़ी पड़वा मना रहे हैं. मैं उनकी सफलता, समृद्धि और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं. ईश्वर करे, इस साल उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो.

ये भी पढ़ें : कोरोना वायरस से महाराष्ट्र में तीसरी मौत, 101 हुई संक्रमितों की संख्या
First published: March 25, 2020, 12:18 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading