होम /न्यूज /महाराष्ट्र /मुंबई की इस सीट पर 3 नवंबर को उपचुनाव, शिवसेना के शिंदे गुट की होगी असली परीक्षा

मुंबई की इस सीट पर 3 नवंबर को उपचुनाव, शिवसेना के शिंदे गुट की होगी असली परीक्षा

Mumbai News; मुंबई के अंधेरी (पूर्व) का उपचुनाव 3 नवंबर को होगा. इसमें शिवसेना के उद्धव गुट और शिंदे गुट की लोकप्रियता सामने आ जाएगी. (फाइल फोटो)

Mumbai News; मुंबई के अंधेरी (पूर्व) का उपचुनाव 3 नवंबर को होगा. इसमें शिवसेना के उद्धव गुट और शिंदे गुट की लोकप्रियता सामने आ जाएगी. (फाइल फोटो)

Maharashtra Bypolls: सरकार बनाने के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना के नए गुट की परीक्षा होने जा रही है. तीन न ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मुंबई के अंधेरी (पूर्व) का उपचुनाव 3 नवंबर को
उद्धव गुट और शिंदे गुट की होगी असली परीक्षा
शिवसेना विधायक के निधन से खाली हुई सीट

मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना के नए गुट की लोकप्रियता की पहली परीक्षा जल्द होने वाली है. दरअसल, आगामी 3 नवंबर को मुंबई के अंधेरी (ईस्ट) विधानसभा क्षेत्र का उपचुनाव है. इस सीट का प्रतिनिधित्व शिवसेना विधायक दिवंगत रमेश लटके करते थे. आगामी चुनाव को लेकर काफी गहमा-गहमी है, क्योंकि शिवसेना के दोनों ही धड़े पार्टी के चुनाव चिन्ह “धनुष बाण” पर दावा कर रहे हैं. निर्वाचन आयोग फिलहाल ‘असली’ शिवसेना और चुनाव चिन्ह के आवंटन पर फैसला करने से जुड़ी याचिकाओं पर सुनवाई कर रहा है.

निर्वाचन आयोग ने सोमवार को उपचुनाव के लिये कार्यक्रम को घोषणा की. इसकी मतगणना मतगणना छह नवंबर को होगी. बता दें, अंधेरी (पूर्व) सीट विधायक लटके के निधन की वजह से खाली हुई. लगातार दो बार इस सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले लटके का इस साल मई में निधन हो गया था. सत्तारूढ़ बीजेपी और शिंदे गुट ने मुंबई नगर निगम के पूर्व पार्षद मुरजी पटेल को उपचुनाव के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है. उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के दिवंगत लटके की पत्नी रुतुजा लटके को इस सीट से उम्मीदवार बनाने की संभावना है.

ठाकरे गुट का समर्थन करेगी एनसीपी
पुणे में पत्रकारों से बात करते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना का उपचुनाव में समर्थन करेगी. मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार ने उपनगर अंधेरी में उपचुनाव के लिए रविवार को पार्टी के केंद्रीय कार्यालय का उद्घाटन किया. उन्होंने ट्वीट किया कि मुरजी पटेल को स्थानीय लोगों का काफी समर्थन है. अंधेरी (पूर्व) विधानसभा क्षेत्र मुंबई उत्तर-पश्चिम लोकसभा क्षेत्र के तहत आता है.

Tags: Eknath Shinde, Mumbai News, Uddhav thackeray

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें