लाइव टीवी

कांग्रेस का महाराष्ट्र के लिए 'बड़ा' प्लान, 20 सितंबर को आएगी उम्मीदवारों की पहली लिस्‍ट

Arun Singh | News18Hindi
Updated: September 18, 2019, 5:04 PM IST
कांग्रेस का महाराष्ट्र के लिए 'बड़ा' प्लान, 20 सितंबर को आएगी उम्मीदवारों की पहली लिस्‍ट
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमर.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra assembly elections) के लिए कांग्रेस (Congress) ने कमर कस ली है, लिहाजा पहली सूची 20 सितंबर को आएगी. इसमें 50 उम्‍मीदवारों (Candidates) के नाम शामिल होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2019, 5:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra assembly elections) के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों (Congress candidates) की पहली सूची 20 सितंबर को आएगी. पहली सूची में लगभग 50 नाम होंगे. ये दावा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोरत (State Congress chief Balasaheb Thorat) ने न्यूज़ 18 से एक्सक्लूसिव बातचीत में किया. सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने प्रदेश के लगभग सभी बड़े नेताओं को चुनाव लड़ने का निर्देश दिया है. जबकि पार्टी के चुनाव प्रचार को धार देने के लिए महाराष्ट्र कांग्रेस ने प्रियंका गांधी (Priyanka Gandh) को भी बुलावा भेजा है.

कांग्रेस ने कसी कमर
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने कमर कस ली है. पार्टी ने चार दौर की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद 50 उम्मीदवारों के नाम भी तय कर लिए हैं, जिसे 20 सितंबर तक घोषित कर दिया जाएगा. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चह्वाण और पृथ्वीराज चव्हाण दोनों विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. जबकि प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोरात, CLP नेता के सी पाड़वी, वर्षा गायकवाड़ और परिणीति शिंदे भी चुनाव लड़ेंगी. सूत्रों के मुताबिक संजय निरुपम और मिलिंद देवरा जैसे बड़े चेहरों के चुनाव लड़ने की अटकलें गलत हैं.

कांग्रेस को ये है उम्‍मीद

कांग्रेस को लगता है कि आने वाले दिनों में जितने भी राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं उनमें महाराष्ट्र में पार्टी के पास चुनावी सफलता की संभावना सबसे ज्यादा है. पार्टी इसीलिए वहां पूरी ताकत झोंकने वाली है. जबकि महाराष्‍ट्र कांग्रेस ने राहुल गांधी से भी पूरे प्रदेश का दौरा करने की गुहार लगाई है. वैसे महाराष्ट्र कांग्रेस राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से भी चुनाव प्रचार करवाना चाहती है, लेकिन अब तक उन्‍होंने हामी नहीं भरी है.

ये  भी पढ़ें:  संसदीय लोकतंत्र के लिए शिवसेना ने की नेहरू और कांग्रेस की तारीफ

Modi’s birthday: CM फडणवीस की पत्नी अमृता ने PM मोदी को बताया ‘राष्ट्रपिता’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 18, 2019, 4:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...