महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, पांच नक्सली मुठभेड़ में ढेर

इसे सुरक्षाबलों के लिए बड़ी कामयाबी माना जा रहा है.(सांकेतिक फोटो)

इसे सुरक्षाबलों के लिए बड़ी कामयाबी माना जा रहा है.(सांकेतिक फोटो)

नक्सल रेंज के डीआईजी संदीप पाटिल ने बताया कि खुरखेड़ा इलाके के खोब्रामेन्धा वन क्षेत्र में पुलिस के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई. इसमें पुलिस के जवानों ने पांच नक्सलियों को ढेर कर दिया.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2021, 11:26 AM IST
  • Share this:
नागपुर. महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले के खोब्रामेन्धा वन क्षेत्र में पुलिस ने पांच नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया है. यह इलाका नक्सल प्रभावित है. इस नक्सल रेंज के डीआईजी संदीप पाटिल ने बताया कि खुरखेड़ा इलाके के खोब्रामेन्धा वन क्षेत्र में पुलिस के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई. इसमें पुलिस के जवानों ने पांच नक्सलियों को ढेर कर दिया.' क्षेत्र में पुलिस की यह बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है.

इससे पहले एक अधिकारी ने कहा था कि शनिवार को जिला पुलिस ने एक राइफल और तीन प्रेशर कुकर बम जब्त किए थे, जिनका इस्तेमाल नक्सली कथित रूप से सुरक्षा बलों पर हमला करने की योजना के लिये कर रहे थे.



Youtube Video

गढ़चिरौली पुलिस को सूचना मिली थी कि बड़ी संख्या में नक्सली 'नक्सल सप्ताह' मनाने के लिये यहां जुटने वाले हैं, जिसके मद्देजनर उसके सी-60 कमांडो ने हेतलकासा जंगली इलाके में शनिवार को नक्सल-विरोधी अभियान चलाया था.

पुलिस ने कहा कि 60 से 70 नक्सलियों ने सी-60 कमांडों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसका सुरक्षा बलों ने जवाब दिया. दोनों ओर से करीब एक घंटे तक गोलीबारी चली. इस दौरान नक्सली अपना सामान छोड़कर भाग गए.

इससे पहले बीती 24 मार्च को पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सलियों ने सुरक्षा बलों की बस पर हमला किया था. इसमें पांच जवान शहीद हो गए थे. यहां नक्सलियों ने सुरक्षा बलों की बस को बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उड़ा दिया था. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज