545 किलो प्याज के मिले सिर्फ 272 रुपए, नाराज किसान ने CM को भेजे पैसे

देशमुख ने सवाल किया, ‘‘मेरे इलाके में सूखे जैसे हालात हैं. मैं इतनी कम आमदनी से घर कैसे चलाऊंगा और कर्जा किस तरह चुकाऊंगा.’’

भाषा
Updated: December 8, 2018, 12:05 AM IST
545 किलो प्याज के मिले सिर्फ 272 रुपए, नाराज किसान ने CM को भेजे पैसे
सीएम से नाराज प्याज के किसान (प्रतिकात्मक फोटो)
भाषा
Updated: December 8, 2018, 12:05 AM IST
महाराष्ट्र के नासिक जिले में प्याज की कम कीमतों से परेशान एक किसान ने विरोध का अनोखा तरीका अपनाते करते हुए अपनी उपज की बिक्री से मिली धनराशि को मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस को भेज दिया है.

जिले की येवला तहसील के अंदरसुल गांव के रहने वाले प्याज किसान चंद्रकांत भीकण देशमुख ने शुक्रवार को बताया कि वह पांच दिसम्बर को इस उम्मीद के साथ 545 किलो प्याज लेकर यहां बनी एपीएमसी की थोक मंडी पहुंचे कि उन्हें इसका अच्छा भाव मिलेगा लेकिन उनकी उम्मीदों पर उस समय पानी फिर गया जब उन्हें एक किलो प्याज का भाव महज 51 पैसे ही मिला.

ब्लू ह्वेल चैलेंज में नागपुर की लड़की ने आत्महत्या की

उन्होंने बताया कि मंडी शुल्क काटने के बाद उनके हाथ में अपनी उपज के महज 216 रुपये ही हाथ में आए. देशमुख ने सवाल किया, ‘‘मेरे इलाके में सूखे जैसे हालात हैं. मैं इतनी कम आमदनी से घर कैसे चलाऊंगा और कर्ज किस तरह चुकाऊंगा.’’

इस किसान ने अपनी रसीद दिखाते हुए कहा, ‘‘मेरा प्याज बढ़िया क्वालिटी का था पर मुझे उसका अच्छा भाव नहीं मिला. इसलिए मैंने विरोध स्वरूप इस 216 रुपये की राशि को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को भेज दिया है.

MG! पुलिस स्टेशन में घुस आया सांप तो मच गया हड़कंप, देखें VIDEO

देश की प्याज की करीब आधी उपज नासिक से आती है. देशमुख से पहले एक किसान ऐसा ही कदम उठा चुका है. इसी जिले की निफाड तहसील के एक और किसान संजय साठे ने अपनी प्याज की 750 किलो की उपज बेचने पर मिले 1,064 रुपये की राशि को विरोध स्वरूप प्रधानमंत्री कार्यालय को भेज दिया था.
Loading...

नालासोपारा हथियार बरामदगी केस में ATS ने 12 लोगों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर