महाराष्‍ट्र के पूर्व CM और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण को इनकम टैक्‍स का नोटिस

पृथ्‍वीराज चव्‍हाण को नोटिस जारी किया गया है.
पृथ्‍वीराज चव्‍हाण को नोटिस जारी किया गया है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री पृथ्वीराज चव्हाण (Prithviraj Chavan) ने बुधवार को खुद इसकी जानकारी दी और कहा कि वह जल्द ही औपचारिक रूप से इसका जवाब देंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2020, 1:06 AM IST
  • Share this:
मुंबई. कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण (Prithviraj Chavan) को आयकर विभाग (Income Tax) ने एक नोटिस भेजा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने बुधवार को खुद इसकी जानकारी दी और कहा कि वह जल्द ही औपचारिक रूप से इसका जवाब देंगे. उन्होंने कहा कि इस तरह के नोटिस विपक्षी नेताओं को भेजे जा रहे हैं.

महाराष्‍ट्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री पृथ्‍वीराज चव्हाण ने नोटिस के बारे में विस्तृत जानकारी दिए बिना कहा, 'मोदी सरकार ने आयकर विभाग के जरिये मुझे नोटिस भेजा है. मेरा मानना है कि इसी तरह का नोटिस राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार को भी भेजा गया था.'

पृथ्‍वीराज चव्हाण ने कहा, 'मुझे भाजपा नेताओं को इसी तरह के नोटिस भेजने की जानकारी नहीं है, मुझे नोटिस भेजा गया है और मैं औपचारिक रूप से इसका जवाब दूंगा.' बता दें कि आयकर विभाग ने चुनाव आयोग में दिए उनके चुनावी हलफनामे के आधार पर पिछले सितंबर में शरद पवार को नोटिस भेजा था.

जानकारी के मुताबिक पूर्व सीएम पृथ्‍वीराज चव्‍हाण को भेजे गए नोटिस में पिछले 10 साल में उनकी ओर से घोषित की गई संपत्ति के संबंध में दस्‍तावेज दर्शाने को कहा गया है. इस पर चव्‍हाण का कहना है कि वह नियमित रूप से अपना आईटी रिटर्न भरते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज