महाराष्ट्र सरकार ने घरेलू उड़ानों को दी मंजूरी, मुंबई से टेकऑफ और लैंड करेंगी 25 फ्लाइट्स
Maharashtra News in Hindi

महाराष्ट्र सरकार ने घरेलू उड़ानों को दी मंजूरी, मुंबई से टेकऑफ और लैंड करेंगी 25 फ्लाइट्स
देशभर में घरेलू उड़ानों की सर्विस 25 मई से शुरू हो चुकी है.

महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने भी साफ कर दिया है कि कल से मुंबई (Mumbai) से 25 फ्लाइट्स उड़ान भरेंगी और लैंड होंगी. सरकार इसे लेकर जल्द गाइडलाइंस जारी करेगी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मुंबई. देश भर में 25 मई से घरेलू उड़ानें (Domestic Flights) शुरू हो रही हैं. इसे लेकर कई राज्यों की ओर से असमंजस की स्थिति बरकारार थी जिसमें कि महाराष्ट्र (Maharashtra)अव्वल नंबर पर था. लेकिन अब महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने भी साफ कर दिया है कि कल से मुंबई (Mumbai) में 25 फ्लाइट्स उड़ान भरेंगी और लैंड होंगी. महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार मुंबई से रोजाना 25 घरेलू फ्लाइट्स के टेकऑफ और लैंडिग के लिए तैयार हो गई है. मलिक ने कहा कि ये संख्या धीरे-धीरे बढ़ाई जाएगी. मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार इसे लेकर जल्द ही गाइडलाइंस जारी करेगी.

उद्धव ठाकरे ने सरकार से मांगा था समय
इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर परिचालन पूरी तरह पुन: शुरू करने के लिए नागर विमानन मंत्रालय से रविवार को और वक्त मांगा था. ठाकरे ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र से सोमवार से यथासंभव न्यूनतम घरेल उड़ानों की शुरुआत की जाए. उन्होंने ऑनलाइन ब्रीफिंग में कहा था, ‘‘मैंने आज नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Civil Aviation Minister Hardeep Puri) से बात की और उन्हें बताया कि मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (Mumbai International Airport) को परिचालन बहाल करने के लिए और वक्त चाहिए.’’

उन्होंने कहा, ‘‘जब तक मायल (मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड) हवाईअड्डे के परिचालन की योजना बना रहा है और उसे सही तरीके से लागू कर रहा है, तब तक नागर विमानन मंत्रालय को महाराष्ट्र से 25 मई से न्यूनतम संभावित घरेलू उड़ानें शुरू करनी चाहिए जो अंतरराष्ट्रीय मुसाफिरों को देश में कहीं पहुंचाने, चिकित्सा आपात स्थितियों, छात्रों और अनुकंपा आधार पर मामलों के लिए होनी चाहिए.’’



7 जून तक उतरेंगी 13 और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें


ठाकरे ने कहा कि मुंबई हवाईअड्डे पर सात जून तक करीब 13 और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें उतरेंगी.

महाराष्ट्र सरकार के एक अधिकारी ने शनिवार को कहा था कि राज्य सरकार ने 19 मई के अपने लॉकडाउन आदेश में अभी बदलाव नहीं किया है जिसमें कुछ ही प्रकार की उड़ानों की अनुमति दी गयी है.

बता दें महाराष्ट्र में आज कोरोना वायरस के 3041 मामले सामने आए हैं और 58 मौतें दर्ज की गई हैं. राज्य में कुल मामले 50231 हो गए हैं, जिनमें से 33988 एक्टिव मामले हैं. महाराष्ट्र में कोविड-19 से मौत का आंकड़ा 1635 हो गया है. जबकि 14600 मरीज आज तक डिस्चार्ज हो चुके हैं.

(एजेंसी के इनपुट के साथ)

News18 Polls- लॉकडाउन खुलने पर ये काम कब से करेंगे आप?


ये भी पढ़ें-
कल से शुरू हो रहीं एयर एशिया की फ्लाइट्स, 21 जगहों के लिए बुक कर सकते हैं टिकट

कल से शुरू होंगी घरेलू उड़ानें,मंत्रालय ने बुलाई एयरपोर्ट डायरेक्‍टर्स की बैठक
First published: May 24, 2020, 8:02 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading