Home /News /maharashtra /

बदलापुर MIDC में फैक्ट्री से गैस का रिसाव, कई लोगों की तबीयत हुई खराब

बदलापुर MIDC में फैक्ट्री से गैस का रिसाव, कई लोगों की तबीयत हुई खराब

महाराष्ट्र के बदलापुर में एक फैक्ट्री से गैस रिसाव हुआ.

महाराष्ट्र के बदलापुर में एक फैक्ट्री से गैस रिसाव हुआ.

महाराष्ट्र स्थित बदलापुर एमआईडीसी इलाके में केमिकल गैस का रिसाव होने के चलते स्थानीय लोगों का सांस लेना मुश्किल हो गया.

    बदलापुर. महाराष्ट्र स्थित बदलापुर एमआईडीसी (Badlapur MIDC)इलाके में केमिकल गैस का रिसाव होने के चलते स्थानीय लोगों का सांस लेना मुश्किल हो गया. इतना ही नहीं कुछ लोगों को उल्टी और मिचली भी आई. सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और इलाके का मुआयना किया. मिली जानकारी के अनुसार रिसाव MIDC क्षेत्र में नोबल इंटर मीडिया प्राइवेट लिमिटेड में हुआ.

    कंपनी एक रिएक्टर में कच्चे तेल के लिए दो रसायनों सल्फ्यूरिक एसिड और बेंजीन डिहाइड्रेट को मिलाती है. हालांकि आवश्यक तापमान को नियंत्रित करने में गलती के कारण रिएक्टर से हवा का रिसाव हो गया. बताया गया कि यह गैस जहरीली नहीं है लेकिन इसके रिसाव से सांस लेना मुश्किल हो जाता है. इससे शरीर की त्वचा और आंखों को नुकसान पहुंच सकता है. बदलापुर दमकल अधिकारी भागवत सोनोन ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और लोगों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है.



    उधर, गैस रिसाव की खबर मिलते ही लोग परेशान हो गए और भगदड़ मच गई. लोगों को पुलिस और फायर ब्रिगेड ने जब यह बताया कि गैस जहरीली नहीं है तब जाकर लोगों के भीतर का भय कम हुआ. जिसके बाद लोग अपने-अपने घरों को लौटने लगे.

    बताया गया कि करीब 3 किलोमीटर के दायरे में इस गैस के रिसाव का असर रहा. इस दौरान कई लोगों की तबीयत भी बिगड़ी. ठाणे नगर निगम ने एक बयान में कहा कि  बदलापुर में गुरुवार रात करीब 10:22 बजे एक फैक्ट्री से गैस रिसाव की सूचना मिली. क्षेत्र के लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. रात 11:24 बजे फायर ब्रिगेड ने रिसाव को रोका. स्थिति नियंत्रण में है और कोई घायल नहीं है.

    Tags: Gas leak, Maharashtra

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर