लाइव टीवी

मुंबई के कई इलाकों में गैस लीक की आशंका, अजीब गंध से घंटों दहशत में रहे लोग

News18Hindi
Updated: September 20, 2019, 9:30 AM IST
मुंबई के कई इलाकों में गैस लीक की आशंका, अजीब गंध से घंटों दहशत में रहे लोग
मुंबई में गैस लीक की खबर से घंटों तक लोग दहशत में रहे.

मुंबई (Mumbai) से इस तरह की अफवाह भी आईं कि चैंबूर इलाके में मौजूद राष्‍ट्रीय कैमिकल फर्टिलाइजर प्‍लांट से गैस लीक हुई है. हालांकि चैक करने पर इसकी पुष्‍टि नहीं हुई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 20, 2019, 9:30 AM IST
  • Share this:
मुंबई: मायानगरी मुंबई (Mumbai) के कई इलाकों में गैस लीक की खबर है. बृह्नमुंबई महानगर पालिका (BMC) के मुताबिक उन्‍हें गैस लीक की सूचना तो मिली है, लेकिन चैक करने पर कहीं भी गैस लीक की पुष्‍टि नहीं हुई है. इस दौरान मुंबई के पश्चिमी और पूर्वी इलाके में अजीब सी गंध से लोग परेशान रहे. सूत्रों के मुताबिक इस तरह की अफवाह भी है कि चैंबूर इलाके में मौजूद राष्‍ट्रीय कैमिकल फर्टिलाइजर प्‍लांट से गैस लीक हुई है.

बीएमसी के अनुसार, ये अजीब सी गंध मुंबई के पवई, चैंबूर, मानखुर्द, गोवांडी, चांदीवली, अंधेरी और घाटकोपर के इलाके में महसूस की गई.

हालांकि इसमें किसी तरह के नुकसान या जनहानि की खबर नहीं है. फायर ब्रिगेड प्रवक्‍ता का कहना है कि उत्‍तरी बोरीवली के संजय गांधी नेशनल पार्क क्षेत्र में भी इस गंध के फैलने की खबर है. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, नौ फायर इंजन शहर के अलग अलग हिस्‍सों में ये देखने के लिए भेजे गए कि लीकेज कहां पर है.

मुंबई में पाइप्‍ड नेचुरल गैस (PNG) की सप्‍लाई करने वाली महानगर गैस लिमिटेड (MGL) ने भी अपने बयान में कहा है कि उन्‍हें महानगर के अलग अलग हिस्‍सों से गैस की गंध आने की खबर मिली है. हालांकि कंपनी ने कहा है कि हमारी इमरजेंसी टीम को अब तक कहीं से लीकेज नहीं मिला है, जहां से गैस लीक हो रही हो.

बीएमसी अधिकारियों के मुताबिक, गैस लीक होने की खबर की पुष्‍टि के लिए हमने देवनार, मानखुर्द, चेंबूर, विखरोली, डिंडोशी, विले पार्ले, कानीवाली और दहीसर में फायर इंजन भेजे. बीएमसी कंट्रोल रूम को गैस लीक की कुल 29 सूचनाएं मिलीं. हालांकि समय बीतने के साथ अब ये कम हो गई है.

यह भी पढ़ें...

मुंबई एयरपोर्ट पर मेटल डिटेक्टर से नहीं होगी चेकिंग, अब लगेंगे बॉडी स्कैनर
Loading...

मुंबई एयरपोर्ट: दिव्यांग महिला को व्हीलचेयर से उठाकर CISF अधिकारियों ने की चेकिंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 20, 2019, 8:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...