महाराष्ट्र के गवर्नर को सरकारी विमान न मिलने पर विवाद, बीजेपी ने कहा ये इगो वाली सरकार है

राज्यपाल कोश्यारी विमान प्रकरण पर महाराष्ट्र में बढ़ा बवाल (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

राज्यपाल कोश्यारी विमान प्रकरण पर महाराष्ट्र में बढ़ा बवाल (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Maharashtra Latest news in Hindi: राज्यपाल को देहरादून की फ्लाइट के लिए लंबे इंतजार के बाद कामर्शियल फ्लाइट लेनी पड़ी. आखिरी मिनट तक उनके लिए विशेष विमान की व्यवस्था नहीं हो सकी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 8:16 PM IST
  • Share this:
विवेक गुप्ता

महाराष्ट्र में बीजेपी और एमवीए सरकार में फिर मतभेद सामना आया है. राज्य के गर्वनर सरकारी चार्टर प्लेन में 20 मिनट बैठन के बाद राज्य सरकार ने चार्टर प्लेन का इजाजत नहीं दी, जिसके बाद राज्य के गर्वनर प्राईवेट एयरलाइंस से मुंबई से देहरादून रवाना हुए. सूत्रों के मुताबिक एक हफ्ते पहले ही गर्वनर हाउस ने इसकी जानकारी राज्य सरकार को दे दी थी. गर्वनर भगत सिंह कोशयारी अब जेट के जहाज से देहरादून निकले है.

महाराष्ट्र के गर्वनर भगत सिंह कोशयारी को मुंबई से देहरादून में एक कार्यकर्म के लिए जाना था. देहरादून से वह मसूरी भी जाने वाले है. जानकारी के मुताबित अब प्राईवेट प्लेन से ही यात्रा करेंगे. जिसके बाद एक बार बीजेपी और महा-विकास अघाड़ी सरकार के मतभेद एक बार फिर सामने आ गए है. इस पूरे मामले में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार का कहना है  की उनको इस घटना की जानकारी नहीं है. वो जानकारी निकाल कर बात करेंगे.

देवेंद्र फडणवीस ने बताया इगो वाली सरकार
बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra fadanvis) का कहना है की उद्धव सरकार जैसी इगो वाली सरकार नहीं देखी है. राज्यपाल कोई व्यक्ति नहीं बल्कि एक संवैधानिक पद है, राज्यपाल को यात्रा न करने देना दुखद है.

Youtube Video


ये भी पढ़ेंः- महाराष्‍ट्र में सरकार बनाम राज्‍यपाल, राजभवन के अधिकारियों पर बरसे उद्धव ठाकरे



ये पूरा मामला है जांच का विषय

शिवसेना नेता विनायक राउत का कहना है की राज्यपाल सचिवालय में अधिकारियों की गलती के कारण यह स्थिति पैदा हुई है. जब सरकारी विमान की अनुमति नहीं है तो गवर्नर क्यों बैठने के लिए गए. इसकी जांच आवश्यक है कि निजी उपयोग के लिए सरकारी विमान का उपयोग करने की अनुमति नहीं थी तो राज्यपाल विमान में क्यों चढ़े.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज