होम /न्यूज /महाराष्ट्र /

जीएसटी चोरी के मामले में चार लोग हुए गिरफ्तार, गृह मंत्रालय ने दी जानकारी, जानें पूरी डिटेल्स

जीएसटी चोरी के मामले में चार लोग हुए गिरफ्तार, गृह मंत्रालय ने दी जानकारी, जानें पूरी डिटेल्स

आरोपी शख्स को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. (फाइल फोटो)

आरोपी शख्स को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. (फाइल फोटो)

वित्त मंत्रालय के अनुसार जीएसटी प्राधिकरण ने इस अभियान में पिछले सप्ताह 52 करोड़ रुपये और 78 करोड़ रुपये की कर चोरी के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया. एक अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय माल और सेवा कर के दिल्ली पश्चिम आयुक्तालय ने बुधवार को एक शख्स को गिरफ्तार किया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: कर चोरी को लेकर केंद्रीय वित्त मंत्रालय (Union Finance Ministry) ने सोमवार को एक अहम जानकारी दी. वित्त मंत्रालय के प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि वस्तु एवं सेवा कर प्राधिकरण (Goods and Services Tax Authority) ने कर चोरी के मामले में पिछले सप्ताह चार लोगों को गिरफ्तार किया. ये गिरफ्तारी फ्रजी चालान के खिलाफ अभियान के तहत की गईं.

वित्त मंत्रालय के अनुसार जीएसटी प्राधिकरण ने इस अभियान में पिछले सप्ताह 52 करोड़ रुपये और 78 करोड़ रुपये की कर चोरी के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया. एक अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय माल और सेवा कर के दिल्ली पश्चिम आयुक्तालय ने बुधवार को एक शख्स को गिरफ्तार किया. इस शख्स पर फर्जी चालान और आधार संख्या से इनपुट टैक्स क्रेडिट करने और अलग अलग फर्मों की मदद करना का आरोप है.

मंत्रालय के अधिकारी ने कहा कि अधिकारी ने कहा कि अलग से, सीजीएसटी मुंबई जोन ने रविवार को एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 78 करोड़ रुपये की कर चोरी के आरोप में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया.

प्रवक्ता ने कहा कि हमें एक अलर्ट मिला था और इसी के आधार पर सीजीएसटी दिल्ली वेस्ट कमिश्नरेट द्वारा मैसर्स नियति स्टील्स के खिलाफ जांच शुरू की गई है. मंत्रालय के अनुसार फर्म ने 7.7 करोड़ का आईटीसी का लाभ उठाया है. इस बात को खुद करण कुमार अग्रवाल ने स्वीकार किया गया है. करण कुमार अग्रवाल छह अलग अलग फर्मों से जुड़ा था. करण कुमार अग्रवाल अब न्यायिक हिरासत में है.

Tags: Gst, Maharahstra, Mumbai News

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर