लाइव टीवी

पीएमसी बैंक घोटाले के आरोपी बोले, एयरक्राफ्ट और लग्जरी कार बेचकर चुकाएंगे पैसे

News18Hindi
Updated: October 17, 2019, 8:44 AM IST
पीएमसी बैंक घोटाले के आरोपी बोले, एयरक्राफ्ट और लग्जरी कार बेचकर चुकाएंगे पैसे
पीएमसी बैंक स्कैैैम के मामलेे में HDIL समूह के राकेश बाधवान और सारंग बाधवान मुख्य आरोपी हैं.

रीयल इस्टेट ग्रुप एचडीआईएल (HDIL) के प्रमोटर्स राकेश वाधवान और सारंग वाधवान ने आरबीआई और जांच एजेंसियों से गुजारिश की है कि उनकी संपत्तियों को बेचने की अनुमति दी जाए. वाधवान ने जांच एजेंसियों से अपील की है कि वह उनका एयरक्राफ्ट, रॉल्स रॉयस कार और याट को बेचकर उनकी देनदारी को चुका देंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2019, 8:44 AM IST
  • Share this:
मुंबई: पीएमसी बैंक घोटाले (PMC Bank Scam) के मुख्य आरोपी राकेश वाधवान और उसके पुत्र सारंग वाधवान ने अब वित्त मंत्रालय, आरबीआई और ईडी से अपील की है कि उन्हें उनकी अटैच की गई संपत्ति को बेचने की अनुमति दी जाए, जिससे वह बैंक की देनदारी चुका सकें.

रीयल इस्टेट ग्रुप एचडीआईएल (HDIL) के प्रमोटर्स राकेश वाधवान और सारंग वाधवान ने आरबीआई और जांच एजेंसियों से गुजारिश की है कि उनकी संपत्तियों को बेचने की अनुमति दी जाए.  वाधवान ने जांच एजेंसियों से अपील की है कि वह उनका एयरक्राफ्ट, रॉल्स रॉयस कार और याट को बेचकर उनकी देनदारी को चुका देंगे. राकेश और सारंग वाधवान पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक स्कैम में मुख्य आरोपी हैं.

बुधवार को कोर्ट ने वाधवान को न्यायिक हिरासत में भेज दिया. राकेश और सारंग वाधवान ने ईडी, वित्त मंत्रालय और आरबीआई को भेजे अपने पत्र में इस बात की अपील की है कि उन्हें उनकी अटैच संपत्ति बेचने की अनुमति दी जाए. ये पत्र वाधवान के प्रवक्ता ने जारी किया.

मुंबई पुलिस की आर्थिक शाखा ने 4355 करोड़ के पीएमसी बैंक घोटाले में सबसे पहले राकेश और सारंग वाधवान को गिरफ्तार किया था. मुंबई पुलिस के अनुसार, हमने सभी जमाकर्ताओं के हित में कदम उठाने और मामले के समाधान की दिशा में काम करने के लिए कहा था. हमने इस मामले में 30 सितंबर, 1 अक्टूबर और 3 अक्टूबर को एक विस्तृत पत्र वित्त मंत्रालय और आरबीआई को भेजा था. इसमें हमने लोन लेने वाली कंपनियों की संपत्ति जल्द से जल्द बेचकर मामले के समाधान के लिए कहा था.

ये संपत्ति अटैच की
आर्थिक शाखा द्वारा भेजे गए पत्र में राकेश वाधवान की लग्जरी कारों का विवरण था. इनमें रॉल्स रॉयस फेंटम, बेंटली कॉन्टीनेंटल, एक बीएमडब्ल्यू 730 एलडी, और एक एंबेसडर कार शामिल है. इसमें राकेश बेटे सारंग का फाल्कन 2000 एयरक्राफ्ट, ऑडी एजी, एक फेर्टी याट 881, दो इलेक्ट्रिक कार, तीन क्वाड बाइक और स्पीड बोट शामिल हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 8:42 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...