• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • अपनी खोई पत्नी को 3 साल से तलाश रहा शख्स, हाई कोर्ट ने कहा शिरडी में मानव तस्करी की हो जांच

अपनी खोई पत्नी को 3 साल से तलाश रहा शख्स, हाई कोर्ट ने कहा शिरडी में मानव तस्करी की हो जांच

शिरडी  (फ़ाइल फोटो)

शिरडी (फ़ाइल फोटो)

पुलिस के मुताबिक साल 2017 से अक्टूबर 2020 के बीच शिरडी से 279 लोगों के गायब होने की रिपोर्ट सामने आई है. इसमें से में अब तक 67 लोगों का कोई पता नहीं चला है, जिसमें विवाहित और अविवाहित महिलाएं दोनों शामिल हैं.

  • Share this:
    औरंगाबाद. इंदौर के रहने वाले मनोज सोनी तीन साल पहले यानी साल 2017 में पूरे परिवार के साथ शिरडी (Shirdi) में साईं बाबा का दर्शन करने के लिए गए थे. मंदिर के पास के मार्केट से ही उनकी पत्नी गायब (Wife Missing) हो गईं. इसके बाद से वो लगातार अपनी पत्नी की तलाश कर रहे हैं, लेकिन वो कहां हैं अब तक इस बारे में कुछ भी पता नहीं चला है. उन्होंने आरोप लगाया है कि वहां की पुलिस सहयोग नहीं कर रही है. लिहाजा इस मामले को लेकर वो हाई कोर्ट पहुंच गए.

    हाई कोर्ट ने लगाई फटकार
    अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक बॉम्बे हाईकोर्ट की औरंगाबाद बेंच ने इस मामले को लेकर चिंता जताई है. कोर्ट ने महाराष्ट्र के बड़े पुलिस अधिकारी को मानव तस्करी के एगंल से जांच करने के लिए कहा है. कोर्ट ने ये भी पूछा कि राज्य के डीजीपी ये बताएं कि आखिर शिरडी से लोग क्यों गायब हो रहे हैं. हाई कोर्ट ने शिरडी पुलिस के सहयोग न करने के रवैये को लेकर भी चिंता जताई है. बता दें कि पुलिस के मुताबिक साल 2017 से अक्टूबर 2020 के बीच शिरडी से 279 लोगों के गायब होने की रिपोर्ट सामने आई है. इसमें से में अब तक 67 लोगों का कोई पता नहीं चला है, जिसमें विवाहित और अविवाहित महिलाएं दोनों शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें:- ड्रग्स केस में भारती और पति हर्ष न्यायिक हिरासत में, बेल पर सुनवाई आज

    लगातार गायब हो रहे हैं लोग
    ये कोई पहला मौका नहीं है जब हाई कोर्ट ने शिरडी से लोगों के गायब होने को लेकर चिंता जताई हो. पिछले साल 22 नवंबर को कोर्ट ने कहा था कि वहां से एक साल में 88 लोग गायब हो गए. ये वो सारे लोग हैं जो मंदिर में दर्शन करने के लिए आए थे. हाई कोर्ट ने भी कहा कि गरीब लोगों को ऐसे केस में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इस बीच महाराष्ट्र के एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा है कि हर एंगल से इस केस की जांच की जा रही है.

    3 साल से जारी है तलाश
    बता दें कि फरवरी 2009 में मनोज सोनी की शादी हुई थी. इन्हें दो बच्चे हैं. शिरडी में मंदिर के पास ही उनकी पत्नी कुछ खरीददारी कर ही थी. सोनी ने बच्चों को उनके साथ इसलिए नहीं जाने दिया, क्योंकि उन्हें इस बात का डर था कि कहीं वो किसी चीज़ की डिमांड न करने लगे. लेकिन इसके बाद उनकी पत्नी का कोई पता नहीं चला. सोनी ड्राइवर का काम करते हैं, जबकि उनकी 85 साल की मां उनके दोनों बच्चों का देखभाल कर रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज