मुंबई में भारी बारिश से कई जगह भरा पानी, हाई टाइड की आशंका, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट
Maharashtra News in Hindi

मुंबई में भारी बारिश से कई जगह भरा पानी, हाई टाइड की आशंका,  IMD ने जारी किया येलो अलर्ट
मुंबई के कई इलाकों में भारी बारिश (फोटो-AP)

Mumbai Heavy Rain: फिलहाल आसमान में काले घने बादल छाए हुए हैं और रुक रुककर तेज बारिश हो रही है.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में पिछले दो दिनों से लगातार मूसलाधार बारिश (Heavy Rain) हो रही है. कई इलाकों में पानी भर गया है. महानगर के कई इलाकों से ट्रैफिक जाम की भी रिपोर्ट मिल रही है. मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले 24 घंटे में और बारिश की आशंका जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है. इससे पहले मौसम विभाग ने मुंबई, रायगढ़ और रत्नागिरि के लिए शुक्रवार को रेड अलर्ट जारी किया था.

हाई टाइड का खतरा!
मुंबई में आज एक बार फिर से हाई टाइड का खतरा बना हुआ है. आज समुद्र में दोपहर 12.23 मिनट पर 4.63 मीटर की ऊंची लहरें उठ सकती हैं. ऐसे में अगर तेज बारिश होती है तो शहर के निचले हिस्सें में जल जमाव देखने को मिल सकता है. फिलहाल आसमान में काले घने बादल छाये हुए हैं और रुक रुककर तेज बारिश हो रही है. हालांकि राहत की बात ये है कि आज रविवार का दिन छुट्टी होने के चलते ज्यादातर लोग घर पर ही रहेंगे.
कई इलाकों में भरा पानीसायन और मिलन सबवे जैसे निचले इलाकों में जल-जमाव की सूचना मिली है. किंस सर्कल में भी चारों तरफ पानी भर गया. पेड़ गिरने की अब तक 19 शिकायतें मिली है. लेकिन राहत की बात ये है कि इन घटनाओं में कोई हताहत नहीं हुआ है. स्थानीय निकाय अधिकारियों ने कहा कि ठाणे में दीवार गिरने की दो घटनाएं हुई हैं, लेकिन उनमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.




पुलिस स्टेशन पर पानी
मूसलाधार बारिश के चलते सायन पुलिस स्टेशन के गेट और आस-पास पानी भर गया और लगातार भारी बारिश की वजह से पानी अब अंदरूनी हिस्से की तरफ बढ़ रहा है. हर साल की तरह इस साल भी पुलिस स्टेशन के पानी से भरने का खतरा बढ़ गया है. पुलिसकर्मी अपनी गाड़ियां पहले ही पार्क कररहे हैं और पानी मे घुसकर पुलिस स्टेशन ड्यूटी पर आ रहे हैं.

कई इलाकों में भारी बारिश
मुंबई और इसके पड़ोस में स्थित ठाणे में शनिवार को सुबह से देर शाम तक 100 मिमी से ज्यादा बारिश हुई. साथ ही मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में उत्तरी कोंकण के शेष हिस्सों के अलावा क्षेत्र में कुछ स्थानों पर ‘भारी से अत्यधिक भारी वर्षा’ होने का पूर्वानुमान किया है. महाराष्ट्र के अंदरूनी हिस्सों में भी वर्षा हुई. कोलाबा में शनिवार को सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे के बीच 66 मिलीमीटर बारिश दर्ज की, जबकि सांताक्रूज मौसम केंद्र ने इसी दौरान 111.4 मिमी बारिश दर्ज की. ठाणे-बेलापुर उद्योग संघ क्षेत्र में 116 मिमी वर्षा की सूचना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading