होम /न्यूज /महाराष्ट्र /मुंबई में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश, 40-50 KM/HR की रफ्तार से चलेंगी हवाएं; विमानों की आवाजाही पर भी असर

मुंबई में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश, 40-50 KM/HR की रफ्तार से चलेंगी हवाएं; विमानों की आवाजाही पर भी असर

मुंबई में कल से लगातार बारिश हो रही है (फ़ाइल फोटो)

मुंबई में कल से लगातार बारिश हो रही है (फ़ाइल फोटो)

Mumbai Rain: मौसम विभाग ने मुंबई, नवी मुंबई, पालघर और रायगढ़ में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन इलाकों ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना
भारी बारिश का असर कई उड़ानों पर भी
महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र के कई हिस्सों मूसलाधार बारिश का अलर्ट

मुंबई. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में सोमवार शाम से मूसलाधार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आज मुंबई, नवी मुंबई, पालघर और रायगढ़ में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन इलाकों में 10-11 अगस्त तक बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है. सांताक्रूज में मंगलवार सुबह 5:30 बजे तक 86 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. संभावना है कि अगले कुछ घंटे में ये 100 मिमी को पार कर सकता है.

अगले 3-4 घंटों के दौरान मुंबई, ठाणे, पालघर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश होने की संभावना है. महानगर के  भिवंडी इलाके में रात भर तेज़ बारिश हुई. भारी बारिश के चलते बाजार की दुकानों में पानी घुस गया. शहर के तिनबट्टी बाजार भी कई दुकानों में पानी भर गया है.

उड़ानों पर भी असर
भारी बारिश और खराब मौसम का असर कई उड़ानों पर भी पड़ा है. स्पाइसजेट ने यात्रियों से अनुरोध है कि वे एयपोर्ट आने पहले फ्लाइट की टाइमिंग चेक कर लें. कई फ्लाइट्स देर से चल रही है. तेज बारिश के चलते कई इलाकों से जलजमाव की खबरें आ रही है. सुबह ऑफिस जाने के लिए निकले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. अंधेरी में जल जमाव हो गया है. सबवे में पानी भरने के चलते बंद करना पड़ा है.

महाराष्ट्र के अमरावती जिले में भारी बारिश के चलते कई इलाकों में पानी भर गया है. अमरावती-नांदगांव मार्ग पर पानी में एक ट्रैक्टर बहने की खबर है. इस ट्रैक्टर पर सवार 2-3 लोग भी साथ मे बह गए हैं. इन सबकी तलाश की जा रही है.

कई इलाकों में अलर्ट
मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र के कई हिस्सों के लिए अगले पांच दिन तक भारी से अत्यंत भारी बारिश होने की चेतावनी देते हुए रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने गढ़चिरौली, चंद्रपुर और गोंडिया के विभिन्न हिस्सों में सोमवार एवं मंगलवार को मूसलाधार बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है.

ऑरेंज अलर्ट जारी
अधिकारी ने कहा कि विदर्भ के गोंडिया, वर्धा, वाशिम एवं यवतमाल जिलों में एक या दो स्थानों पर सोमवार से बुधवार तक भारी से अत्यंत भारी बारिश होने की संभावना है और इस संबंध में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. (भाषा इनपुट के साथ)

Tags: IMD alert, Mumbai Rain

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें