वीकेंड पर मुंबईकरों पर फिर गहराई आफत, दो दिन भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार और रविवार को मुंबई में भारी बारिश होने की आशंका है. विभाग के अनुसार पश्चिमी तट पर लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है.

News18Hindi
Updated: August 2, 2019, 4:11 PM IST
वीकेंड पर मुंबईकरों पर फिर गहराई आफत, दो दिन भारी बारिश की चेतावनी
महाराष्ट्र में जहां एक तरफ मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश ने लोगों को परेशान कर रखा है वहीं दूसरी तरफ सोलापुर, उस्मानाबाद, बीड, लातूर, नांदेड जैसे जिलों में भीषण सूखे के हालात हैं. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 2, 2019, 4:11 PM IST
वीकेंड पर मुंबईकरों को एक बार फिर घरों में रहने पर मजबूर होना पड़ सकता है. मौसम विभाग के अनुसार शनिवार और रविवार को मुंबई में भारी बारिश होने की आशंका है. विभाग के अनुसार पश्चिमी तट पर लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है. इसके बाद एक चेतावनी भी जारी की गई है. वहीं पिछले दो दिनों से भी मुंबई बारिश का दौर झेल रही है. यहां पर दो दिनों में रुक रुककर बारिश हो रही है. जिसके चलते जनजीवन प्रभावित हो रहा है.

कहीं पर बारिश तो कहीं पर सूखा
महाराष्ट्र में जहां एक तरफ मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश ने लोगों को परेशान कर रखा है वहीं दूसरी तरफ सोलापुर, उस्मानाबाद, बीड, लातूर, नांदेड जैसे जिलों में भीषण सूखे के हालात हैं. यहां पर औसत वर्षा की तुलना में काफी कम पानी बरसा है. मौसम विभाग के अनुसार मानसून की सामान्य बारिश भी पूरे राज्य में नहीं हुई है. ऐसे में सूखा रहने की आशंका और गहरा गई है.

मुंबई में हाल बेहाल

गौरतलब है कि लगभग एक माह से मुंबई में बारिश के चलते लोगों के हाल बेहाल हैं. वर्षाजनित हादसों में लगभग 100 लोगों की मौत हो चुकी है और कई घायल हुए हैं. साथ ही सड़क और रेल से लेकर हवाई यातायात तक प्रभावित हुआ है. इसके चलते लोगों के रोजमर्रा के कामों पर भी खासा प्रभाव पड़ा है. साथ ही कई इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है.


ये भी पढ़ेंः बर्थडे का केक काटा और गिफ्ट देने के नाम पर कर दिया गैंगरेप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 2, 2019, 2:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...