मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

विभाग के मुंबई क्षेत्रीय केंद्र के एक अधिकारी ने कहा कि मुंबई के पड़ोसी ठाणे और पालघर जैसे जिलों में सोमवार को कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने का पूर्वानुमान है.

News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 11:38 PM IST
मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी
News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 11:38 PM IST
मौसम विभाग ने सोमवार को रायगढ़ जिले में छिटपुट स्थानों पर और मुंबई शहर तथा उपनगरीय जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. मौसम विभाग ने रविवार को कहा कि पूरे महाराष्ट्र में सोमवार को व्यापक स्तर पर बारिश होगी.

विभाग के मुंबई क्षेत्रीय केंद्र के एक अधिकारी ने कहा कि मुंबई के पड़ोसी ठाणे और पालघर जैसे जिलों में सोमवार को कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने का पूर्वानुमान है. अधिकारी ने कहा कि वर्षा में मंगलवार के बाद कम होगी.

जिन जिलों में सोमवार को भारी वर्षा होने का पूर्वानुमान हैं उनमें पुणे, कोल्हापुर, सतारा और नासिक शामिल हैं. भारी वर्षा के पूर्वानुमान वाले जिलों में नंदुरबार, जलगांव, धुले, औरंगाबाद, परभणी, हिंगोली, नांदेड, लातुर,उस्मानाबाद और जालना शामिल हैं.

विभाग ने कहा, 'इन जिलों में छिटपुट स्थानों पर भारी वर्षा होगी'. विभाग ने इसके साथ ही कहा कि महाराष्ट्र में सप्ताह के बाकी दिनों के दौरान हल्की से मध्यम वर्षा होने की उम्मीद है. विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे से शुरू हुए 24 घंटे के समयावधि के दौरान कोलाबा और सांताक्रूज वेधशालाओं ने क्रमश: 44.2 मिलीमीटर और 27.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की.

मुंबई और इसके उपनगर, ठाणे, पालघर और पुणे में एक जून से 24 जुलाई के बीच सामान्य औसत से अधिक बारिश दर्ज की गई है. शुक्रवार और शनिवार को पड़ोसी ठाणे जिले में भारी वर्षा से कई क्षेत्रों में जलजमाव हो गया था.

ये भी पढ़ें:

मुंबई में होगी भारी बारिश, बीएमसी ने कहा- घर से न निकलें लोग
Loading...

मुंबई में भारी बारिश की वजह से गिरी छत, एक व्यक्ति घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 28, 2019, 11:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...