लाइव टीवी

तेज बारिश से मुंबई पानी-पानी, कई जगहों पर ट्रैफिक जाम, BMC के लिए आफत

News18Hindi
Updated: June 28, 2019, 11:37 PM IST

तेज बारिश से मुंबई का तापमान भी गिर गया है. शुक्रवार सुबह यहां का अधिकतम 27 डिग्री दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार तेज बारिश का दौर अभी जारी रह सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 28, 2019, 11:37 PM IST
  • Share this:
मुंबईवासियों को बारिश से गर्मी और उमस से राहत मिली है. गुरुवार देर रात शुरू हुई बारिश शुक्रवार सुबह भी जारी है. बरसात के चलते सड़कों पर जगह-जगह पानी भर गया है. बारिश से सड़क, रेल और हवाई यातायात प्रभावित हुआ है. जलभराव के चलते कई इलाकों में ट्रेनें देरी से चल रही हैं. कई जगह सड़कों पर जाम भी लग गया है. जिसके चलते सुबह-सुबह स्कूल और काम पर जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

बांद्रा इलाके में बारिश की वजह से सड़कों पर लंबी जाम की स्थिति है. साथ ही विजिबिलिटी भी कम हो गई. इस वजह से लोगों को अपनी कार की लाइट जलानी पड़ रही है. सबसे ज्यादा जाम की स्थिति वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर है यहां वाहनों की लंबी कतार लग गई है.



तेज बारिश से मुंबई का तापमान भी गिर गया है. शुक्रवार सुबह यहां का अधिकतम 27 डिग्री दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार तेज बारिश का दौर अभी जारी रह सकता है. वहीं नासिक में भारी बारिश के चलते दो लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही आकाशीय बिजली गिरने से पालघर गांव में 8 साल के एक बच्चे की मौत हो गई है.
Loading...




महाराष्ट्र के औरंगाबाद में भी गुरुवार रात से अच्छी बारिश हो रही है. बरसात से बताया जा रहा है कि 3 साल से सूखी पड़ी नदियों में पानी का स्तर बढ़ना शुरू हो गया है. साथ ही मराठावाड़ा में भी तेज बारिश की सूचना है.

48 घंटे में तेज बारिश की दी थी चेतावनी
देश में मौसम की जानकारी देने वाली प्राइवेट एजेंसी स्काईमेट ने गुरुवार को ही मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी दी थी. स्काईमेट का कहना था कि अगले 48 घंटे में मुंबई में 100 मिलीमीटर तक बारिश हो सकती है. इसके अलावा अलीबाग, कोल्‍हापुर, मुंबई सबअर्बन, नागपुर, पालघर, पुणे, रायगढ़, रत्‍नागिरी, सांगली, सतारा, सिंधुदुर्ग और ठाणे में भी भारी बारिश का अनुमान जताया गया था.

मेघालय और असम में भी ऐसी ही चेतावनी
मौसम विभाग ने दो दिन पहले (बुधवार) को एक बुलेटिन जारी कर पश्चिम बंगाल, सिक्कम में भारी से बहुत ज्यादा भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी. इसके अलावा गोवार, असम, मेघालय, केरल, बिहार, अरुणाचल प्रदेश, कर्नाटक में भी भारी बारिश की संभावना जताई थी. विभाग ने जुलाई के पहले हफ्ते में दिल्ली में भी अच्छी बारिश होने के संकेत दिए हैं. दिल्ली के पास कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, इसलिए अगले 48 घंटे में यहां तेज गरज के साथ भारी बारिश की संभावना है.

ये भी पढ़ें: शीना बोरा मर्डर केस: 7 साल बाद भी नहीं पता चला मौत का कारण

अब आईआईटी की नई तकनीक से होगा मुंबई में पुलों का निर्माण

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 28, 2019, 10:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...