Mumbai Rains: बारिश से थम गई मुंबई की रफ्तार! सब-वे में भरा पानी, रोकनी पड़ीं ट्रेनें- ये वीडियो बता रहे सारा हाल

अंधेरी सबवे पर बारिश का पानी जमा हो जाने के बाद यहां ट्रैफिक बंद कर दिया गया है.

Mumbai Monsoon Rain: आईएमडी मुंबई के उप महानिदेशक डॉ. जयंत सरकार ने बताया कि मानसून मुंबई पहुंच गया है. मुंबई में मानसून के पहुंचने की तारीख 10 जून थी, लेकिन इस बार समय से एक दिन पहले मानसून पहुंचा है.

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में समय से पहले मानसून की बारिश (Monsoon Rain) शुरू हो गई है. सुबह से ही बारिश हो रही है, जिससे सड़कों पर पानी का जमाव हो गया है. इसका सीधा असर ट्रैफिक पर पड़ा है. जगह-जगह लंबा जाम लगा है. इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने मुंबई में हाई-टाइड की आशंका भी जाहिर की है. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने कहा कि अरब सागर में दोपहर के आसपास चार मीटर से अधिक की ऊंची लहरें उठने की संभावना है.

    आईएमडी मुंबई के उप महानिदेशक डॉ. जयंत सरकार ने बताया कि मानसून मुंबई पहुंच गया है. मुंबई में मानसून के पहुंचने की तारीख 10 जून थी, लेकिन इस बार समय से एक दिन पहले मानसून पहुंचा है. आईएमडी के अनुसार, दक्षिण मुंबई का प्रतिनिधित्व करने वाली कोलाबा वेधशाला में पिछले 24 घंटों में 77.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, जबकि सांताक्रूज वेधशाला (उपनगरों) में 59.6 मिमी. बारिश दर्ज की गई.

    अनलॉक में रेस्तरां खुलने से जनता तो खुश हो गई, लेकिन मालिक अब भी उदास हैं...





    बीएमसी के अनुसार, शहर, पूर्वी उपगनरों और पश्चिमी उपनगरों में बुधवार को सुबह आठ बजे तक 24 घंटों की अवधि में क्रमश: 48.49 मिमी., 66.99 मिमी और 48.99 मिमी. बारिश दर्ज की गई.



    बारिश का लोकल ट्रेन सेवाओं पर कोई असर नहीं पड़ा है, लेकिन पटरियों पर पानी भरा हुआ है. बारिश के कारण बेस्ट की कुछ बसों के रूट में बदलाव किए गए हैं. हालांकि, अंधेरी सबवे पर बारिश का पानी जमा हो जाने के बाद यहां ट्रैफिक बंद कर दिया गया है.



    Mumbai Rains: पहली ही बारिश में पानी-पानी हुई मुंबई, सड़कें बनी तालाब, रेलवे ने जारी किया अलर्ट

    बाकी राज्यों में कब होगी बारिश?
    मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिन में मानसून तेलंगाना, आंध्र प्रदेश के बचे हुए सभी हिस्सों में सक्रिय हो जाएगा. अगले 4-5 दिन में छत्तीसगढ़, विदर्भ, बिहार, झारखंड, गुजरात, तेलंगाना समेत करीब 14 राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है. 10 जून के बाद पूर्वी भारत और उससे लगे मध्य भारत में खास कर ओडिशा और पश्चिम बंगाल के गांगीय क्षेत्र में, 11 जून को बंगाल और बिहार, 11-12 जून को पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश हो सकती है. (ANI इनपुट के साथ)
    Published by:Anjali Karmakar
    First published: