नहीं थम रहा आफत का दौर, मुंबई में फिर भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने हाईटाइड की भी जताई आशंका, सोमवार सुबह ही बहाल हुई थीं रेलवे की सेवाएं, अब फिर से बाधित होने का डर.

News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 10:49 AM IST
नहीं थम रहा आफत का दौर, मुंबई में फिर भारी बारिश की चेतावनी
बारिश के चलते ट्रेनें रद्द होन के बाद मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस पर यात्रियों की भीड़.
News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 10:49 AM IST
मुंबई में बारिश का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. पहले मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी. अब सोमवार सुबह को ही मौसम विभाग ने एक बार फिर मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. साथ ही हाईटाइड आने की भी आशंका जताई है




ट्रेन हुई थी कैंसिल
इससे पहले रविवार को हुई भारी बारिश के बाद रात को रेलवे ने 12 ट्रेनों को रद्द कर दिया था, वहीं 6 अन्य देरी से चल रही थीं, तीन अन्य का मार्ग बदला गया था. भारी बारिश के चलते जलभराव और खंबे के गिर जाने के कारण ट्रेनों को रद्द करना पड़ा था. यह रुकावट आप्ता और जीत सेक्‍शन के बीच हुई थी. इस कारण से मध्य रेलवे ने रात को यह निर्णय लिया. इसके बाद मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस पर यात्रियों की भारी भीड़ लग गई.
Loading...




बीएमसी ने बढ़ाया मदद का हाथ
लोकमान्य तिलक टर्मिनस पर फंसे यात्रियों की मदद के लिए बीएमसी के कर्मचारी देर रात स्टेशन पहुंचे और लोगों को पानी की बोतलेंऔर खाने का सामान दिया. इस दौरान सैकड़ेां की संख्या में स्टेशन पर मौजूद लोगों की मदद की गई.



सुबह हुई सेवा बहाल
वहीं सोमवार सुबह ही सेंट्रल रेलवे के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर ने घोषणा की कि सेंट्रल रेलवे की सभी सेवाओं को सुचारू कर दिया गया है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि केवल अंबरनाथ से कर्जत जाने वाली सेवा अभी शुरू नहीं की गई है. उन्होंने कहा कि सेंट्रल रेलवे के कर्मचारी सेवाओं को सुचारू बनाए रखने के लिए दिन रात काम कर रहे हैं और बाधित सेवाओं को भी जल्द से जल्द सुचारू कर दिया जाएगा.



मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलह
वहीं मौसम विभाग ने मछुआरों को भी समुद्र में न जाने की सलाह दी है. विभाग के अनुसार तेज हवाओं के साथ तूफान आने की संभावनाओं के चलते मछुआरों का समुद्र में जाना खतरनाक हो सकता है. गौरतलब है कि पिछले करीब एक सप्ताह से लगातार मुंबई में भारी बारिश और तेज हवाओं का दौर चल रहा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 10:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...