महाराष्ट्र और गोवा में तीन दिन तक होगी भारी बारिश, खराब हो सकते हैं हालात

मौसम में होते बदलाव को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने शुक्रवार देर शाम अरब सागर में मछुआरों के उतरने पर चेतावनी जारी की है.

News18Hindi
Updated: June 22, 2019, 9:27 AM IST
महाराष्ट्र और गोवा में तीन दिन तक होगी भारी बारिश, खराब हो सकते हैं हालात
मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को ही दक्षिण पश्चिम मानसून ने दक्षिण कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र तक अपनी पहुंच बना ली है.
News18Hindi
Updated: June 22, 2019, 9:27 AM IST
मॉनसून की दस्तक के साथ ही महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार महाराष्ट्र के कई हिस्सों में शनिवार, रविवार और सोमवार को भारी बारिश होने का अनुमान है. इस दौरान कोंकण, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. बताया जा रहा है कि दो से तीन दिन तक यहां पर लगातार हल्की से तेज बारिश हो सकती है. वहीं विदर्भ क्षेत्र में कुछ ही क्षेत्रों में बारिश होने का अनुमान है, लेकिन आने वाले दो दिनों में इस स्थिति में भी बदलाव संभव है. वहीं मराठवाड़ा में शुक्रवार रात ही तेज बारिश शुरू हो गई. इसके साथ ही बीड, औरंगाबाद और नांदेड में भी तेज बारिश ने दस्तक दे दी है.

मॉनसून की दस्तक


मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को ही दक्षिण पश्चिम मॉनसून ने दक्षिण कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र तक अपनी पहुंच बना ली है. आने वाले 24 घंटे के अंदर गोवा और कोंकण के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में भी ऐसे ही संकेत दिख रहे हैं. रविवार तक पुणे और उसके आसपास के इलाकों में भी तेज बारिश होने की संभावना है.

मछुआरों के लिए जारी की गई चेतावनी

मौसम में होते बदलाव को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने शुक्रवार देर शाम अरब सागर में मछुआरों के उतरने पर चेतावनी जारी की है. साथ ही किसानों को भी सलाह दी गई है कि वे बुवाई का काम जल्द से जल्द खत्म करें. मौसम विभाग के अनुसार 26 जून के बाद मानसून में एक ब्रेक आएगा इसके चलते किसानों को जल्द बुवाई करनी चाहिए ताकि आगे सूखा होने पर उन्हें परेशानी न हो.

ये भी पढ़ें: शत्रु ने बिहार में मौतों पर सरकार को ठहराया जिम्‍मेदार

क्या तेजस्वी को उनके अपने ही अनुभवहीन साबित कर रहे हैं?
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...