VIDEO: मुंबई में आज हाईटाइड की चेतावनी, समुद्र में उठ रहीं ऊंची लहरें
Mumbai News in Hindi

VIDEO: मुंबई में आज हाईटाइड की चेतावनी, समुद्र में उठ रहीं ऊंची लहरें
मुंबई में पिछले काफी दिनों से हो रही है बारिश.

मंगलवार को भारतीय मौसम विभाग (IMD) की ओर से मुंबई के समुद्र (अरब सागर) में हाईटाइड (Mumbai High tide) की चेतावनी जारी की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2020, 1:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. महाराष्‍ट्र के कई हिस्‍सों में लगातार बारिश हो रही है. मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में भी पिछले कई दिनों से बारिश का कहर जारी है. मंगलवार को भारतीय मौसम विभाग की ओर से मुंबई के समुद्र (अरब सागर) में हाईटाइड (Mumbai High tide) की चेतावनी जारी की गई है. चेतावनी में कहा गया है कि मंगलवार को हाईटाइड आ सकता है. इस दौरान समुद्र में 4.42 तीटर ऊंची लहरें उठने की बात कही गई है. साथ ही लोगों से समुद्र से दूर रहने को कहा गया है. इसके साथ ही दोपहर में समुद्र अशांत होता दिख रहा है.

बता दें कि मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के पुणे और सतारा जिलों में छिटपुट स्थानों पर सोमवार को अत्यधिक भारी बारिश होने का ‘रेड अलर्ट’ जारी किया था. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र सहित उत्तर-पश्चिम भारत में 20 अगस्त तक भारी बारिश होने की आशंका है. आईएमडी ने कहा, 'अगले 4-5 दिनों के दौरान, गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है.






मौसम विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को बताया था कि मौसम के पूर्वानुमान में मुंबई, रायगढ़ और पालघर में सोमवार को भारी बारिश होने की भी बात कही गई है. मंगलवार से बारिश में कमी आने लगेगी. रेड अलर्ट के तहत अधिकारी नुकसान को न्यूनतम करने के लिये एहतियाती कदम उठाते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज