फोन पर पूछा- बॉम्बे एयरपोर्ट है, सुना- बम है एयरपोर्ट पर, फिर मचा हड़कंप

जॉब की तलाश कर रहे एक युवक ने मुंबई एयरपोर्ट पर फोन किया, उसने कहा बॉम्बे एयरपोर्ट है, लेकिन जिस अधिकारी ने फोन उठाया उसने सुना बॉम्ब है एयरपोर्ट पर.

News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 1:45 PM IST
फोन पर पूछा- बॉम्बे एयरपोर्ट है, सुना- बम है एयरपोर्ट पर, फिर मचा हड़कंप
करीब दो घंटे तक एयरपोर्ट पर एक कोने से दूसरे कोने स्निफर डॉग्स के साथ सुरक्षा अधिकारी दौड़ते दिखे.
News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 1:45 PM IST
मुंबई एयरपोर्ट पर उस समय हड़कंप मच गया जब वहां बम होने की सूचना मिली. आनन फानन में सुरक्षा अधिकारियों ने पूरे एयरपोर्ट की गहन तलाशी ली. करीब दो घंटे तक एयरपोर्ट पर एक कोने से दूसरे कोने स्निफर डॉग्स के साथ सुरक्षा अधिकारी दौड़ते दिखे. लेकिन आखिर यह सूचना फर्जी निकली. यह पूरा घटनाक्रम हुआ एक फोन कॉल से. जॉब की तलाश कर रहे एक युवक ने मुंबई एयरपोर्ट पर फोन किया, उसने कहा बॉम्बे एयरपोर्ट है, लेकिन जिस अधिकारी ने फोन उठाया उसने सुना बम है एयरपोर्ट पर. बस फिर क्या था पूरे एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया.

गूगल से मिला था नंबर
हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार यह मामला 19 जुलाई का है. फोन करने वाले युवक ने बताया कि उसने गूगल से एयरपोर्ट का नंबर पता किया था. इसके बाद जब उसने कॉल किया तो फोन सीधा कंट्रोल रूम में लगा. हालांकि इसके तुरंत बाद ही युवक को फोन कर पूछताछ की गई तो मामला साफ हो गया लेकिन बाद भी सुरक्षा अधिकारियों ने जांच का निर्णय किया और पूरे एयरपोर्ट की तलाशी ली गई.

चेतावनी देकर छोड़ा

एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि बाद में युवक को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया. वहीं युवक का कहना है कि वह होटल में काम कर चुका है और पिछले पांच माह से बेरोजगार था. उसे किसी से पता चला कि मुंबई एयरपोर्ट पर अभी भर्ती निकली है. इसके बाद उसने वहां पर कॉल किया. उसने कहा कि इसके पीछे उसकी ऐसी कोई मंशा नहीं थी. जैसे ही उसके पास एयरपोर्ट से कॉल आया उसने इस संबंध में माफी मांगी और बताया कि यह संवाद में हुई एक भूल के कारण हुआ.

ये भी पढ़ें - खुलासा: हिजबुल और माओवादियों का गठजोड़ चाहते थे गौतम नवलखा

Loading...

 

सामने आया डॉ. पायल तड़वी का सुसाइड नोट, चौंकाने वाले खुलासे
First published: July 26, 2019, 1:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...