शादी के तीन महीने बाद पत्नी ने किया सुसाइड, जलती चिता पर कूद गया पति

प्रतीकात्मक तस्वीर. (Getty Images/ news18.com)
प्रतीकात्मक तस्वीर. (Getty Images/ news18.com)

महाराष्ट्र (Maharashtra) के चंद्रपुर (ChandraPur) स्थित गोंड़पिपरी तहसील के भंगाराम तलोधी गांव में यह मामला हुआ. पुलिस इसकी छानबीन कर रही है.

  • Share this:
चंद्रपुर. एक महिला की मौत के बाद उसका पति जलती चिता पर ही कूद गया. जब उसे वहां से लोगों ने बचाया तो आखिर में उसने जाकर कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली. मामला महाराष्ट्र (Maharashtra) के चंद्रपुर (ChandraPur) स्थित गोंड़पिपरी तहसील के भंगाराम तलोधी गांव का है.

बताया गया कि तीन महीने की गर्भवती 20 वर्षीय रुचिता ने कुएं में कूदकर जान दे दी. पत्नी और उसके गर्भ में पल रहे बच्चे के गम को 25 वर्षीय किशोर बर्दाश्त नहीं कर पाया और उसने भी खुद को मारने की कोशिश की. पहले तो उसने रुचिता की जलती चिता पर ही छलांग लगा दी. किसी तरह से गांव वालों ने उसे बचाया, लेकिन बाद वह पास के ही एक कुएं में कूद गया.

मिली जानकारी के अनुसार, दोनों की शादी इसी साल 19 मार्च को हुई थी. किशोर आरटीओ दफ्तर में अस्थाई तौर पर काम करता था. शादी के बाद  रुचिता तीन माह की गर्भवती हुई और चार दिन पहले वह अपने मायके आई थी. रविवार को रुचिता शौच के लिए बाहर गई. बहुत देर हो जाने के बाद भी जब वह नहीं आई तो घर वालों ने तलाश शुरू की. इस दौरान गांव के बाहर एक कुंए के पास उसकी चप्पल और कुछ सामान बरामद हुआ.



परिजनों को शक हुआ रुचिता ने आत्महत्या कर ली
परिजनों को शक हुआ कि रुचिता ने कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली है. तुरंत इस मामले की जानकारी पुलिस को दी गई. पुलिस की जांच के दौरान रुचिता का शव मिला. गांव वालों की मदद से शव को बाहर निकाला गया और फिर पोस्टमार्टम के लिए चंद्रपुर स्थित जिला अस्पताल भेजा गया. इसके बाद पुलिस तफ्तीश में जुट गई कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि रुचिता ने आत्महत्या कर ली.

रुचिता का पोस्टमार्टम होने के बाद 22 जून को गांव में ही स्थित श्मशान घाट पर उसका अंतिम संस्कार कर जब सभी लोग लौट रहे थे, तभी किशोर ने जलती चिता पर छलांग लगा दी. किशोर को ऐसा करता देख गांव के लोग परेशान हो गए.

पास में ही स्थित एक कुंए में कूद गया किशोर
किसी तरह से उसे चिता से बाहर निकाला. हालांकि इस दौरान वह काफी जल गया था. बाहर निकाले जाने के बाद किशोर ने खुद को लोगों से छुड़ाकर पास में ही स्थित एक कुंए में कूद गया और आत्महत्या कर ली.

इस पूरे घटनाक्रम पर पुलिस में भी असमंजस का माहौल है. जांच अधिकारी हैरान हैं कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि दोनों ने आत्महत्या कर ली. बताया जाता है कि दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे. जांच अधिकारी संदीप धोबे ने बताया कि वह इस मामले से जुड़े लोगों से पूछताछ कर रहे हैं ताकि आत्महत्या के पीछे की वजह का पता लगा सकें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज