Home /News /maharashtra /

भूस्खलन में फंसी एंबुलेंस तो पत्नी को कंधे पर लेकर अस्पताल दौड़ा पति, रास्ते में हुई मौत

भूस्खलन में फंसी एंबुलेंस तो पत्नी को कंधे पर लेकर अस्पताल दौड़ा पति, रास्ते में हुई मौत

पत्नी को कंधे पर ले जाता शख्स (तस्वीर- News18)

पत्नी को कंधे पर ले जाता शख्स (तस्वीर- News18)

एंबुलेंस फंसने के बाद कोई रास्ता ना दिखने पर बीमार महिला का पति उसे कंधे पर करीब 4-5 किलोमीटर पहाड़ो से अस्पताल की तरफ भागता रहा

  • News18Hindi
  • Last Updated :

मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) स्थित नंदूरबार (nandurbar) जिले में एक महिला को बचाने के लिए उसके पति ने महिला को कंधे पर उठाकर पांच किलो पैदल चला लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही महिला की मौत हो गई. महिला की पहचान सिधलीबाई पाडवी के तौर पर हुई. वह बीमार थीं और उन्हें एंबुलेंस के जरिए जिला अस्पताल लाया जा रहा था, लेकिन आदिवासी  इलाके तड़ोदा से धड़गाव (dhadgaon) जिला अस्पताल के बीच में रास्ता चंदसैली के पहाड़ों से होकर गुजरता है. जैसे ही एंबुलेंस चंदसैली के पहाड़ी इलाके में पहुंची, एकाएक वहां भू-स्खलन हो गया. मलबों के चलते आगे का रास्ता बंद हो गया.

ड्राइवर ने गाड़ी फिर पीछे कर के घुमाने की कोशिश की लेकिन तब तक पीछे भी लैंड स्लाइड हो गया जिससे एंबुलेंस दोनो तरफ से फंस गई. एंबुलेंस फंसने के बाद कोई रास्ता ना दिखने पर बीमार महिला का पति उसे कंधे पर करीब 4-5 किलोमीटर पहाड़ो से अस्पताल की तरफ भागता रहा लेकिन अस्पताल पहुंचने के पहले ही पत्नि ने दम तोड़ दिया. यह घटना बुधवार की बताई जा रही है. गौरतलब है कि बीते दिन उत्तर महाराष्ट्र के कई जिलो में भारी बारिश हुई.

बीजेपी ने लगाए आरोप, उपजिलाधिकारी ने दिया यह जवाब
वहीं बीजेपी ने इस मुद्दे पर राज्य सरकार को घेरने में देरी नहीं की. बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष चित्रा वाघ ने कहा- ‘राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था का क्या हाल है ये घटना उसका जीता जागता उदाहरण है. राज्य में आदिवासी मंत्री के विधानसभा क्षेत्र के आदिवासी लोग स्वास्थ्य व्यवस्था की कमी से मर रहे है लेकिन राज्य सरकार गंभीर नहीं है.’

उधर, अपर जिला अधिकारी  महेश पाटील  ने दावा किया कि महिला को एंबुलेंस मे लाया जा रहा था. इस बीच लैंड स्लाइड  हुई  जिससे गाड़ियों का आवागमन बंद हो गया रास्ते पर से मलबा हटाया जा रहा था . इसी दौरान महिला की मौत हो गई.

Tags: Ambulance Case, Landslide, Maharashtra

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर