दाभोलकर और पनसारे केस में मैं पार्टी नहीं हूं: देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को कहा कि सामाजिक कार्यकर्ता नरेंद्र दाभोलकर और गोविंद पनसारे की हत्याओं से संबंधित केस में वह न तो आरोपी हैं और न ही उन्हें जवाब देना है.


Updated: June 21, 2019, 7:24 AM IST
दाभोलकर और पनसारे केस में मैं पार्टी नहीं हूं: देवेंद्र फडणवीस
देवेंद्र फडणवीस (फाइल फोटो)

Updated: June 21, 2019, 7:24 AM IST
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को कहा कि सामाजिक कार्यकर्ता नरेंद्र दाभोलकर और गोविंद पनसारे की हत्याओं से संबंधित केस में वह पार्टी नहीं हैं. उन्होंने कहा कि इस मामले नें न तो आरोपी हैं और न ही उन्हें जवाब देना है. कोर्ट ने मौखिक रूप से जो कहा है, वह न्यायिक राय या आदेश नहीं है.

मुख्यमंत्री ने यह बात तब कही जब बंबई हाईकोर्ट के मार्च में की गई टिप्पणी की बात राज्य के विधानसभा में सामने आई. हाईकोर्ट ने कहा था कि वह इन मामलों की जांच की गति से खुश नहीं है और क्या मुख्यमंत्री के पास इतना समय नहीं हैं कि इन मामलों को देखा जाए.

कौन थे नरेंद्र दाभोलकर
नरेंद्र अच्युत दाभोलकर पेशे से डॉक्टर थे. अंधविश्वास के खिलाफ समाज को जागृत करने का काम भी करते थे. इस क्रम में उन्होंने 1989 में महाराष्ट्र अंधविश्वास निर्मूलन समिति भी बनाई थी जिसके वो अध्यक्ष थे.  सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में काम कर रहे दाभोलकर कई बार जान से मारने की धमकी मिल चुकी थी. 20 अगस्त 2013  को पुणे में जब वो मॉर्निंग वॉक पर निकले थे तब उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है.

कौन थे गोविंद पनसारे
सड़क टोल टैक्स के खिलाफ मुहिम की अगुवाई करने वाले वयोवृद्ध कम्युनिस्ट नेता और सामाजिक कार्यकर्ता गोविंद पनसारे की फरवरी 2015 में हत्या कर दी गई थी. महाराष्ट्र पुलिस की विशेष जांच दल (एसआईटी) इस मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

मोदी कैबिनेट में गडकरी-जावड़ेकर सहित महाराष्‍ट्र के इन मंत्रियों को मिला ये प्रभार

शिवसेना का बुर्काबंदी के बाद अब लॉन्जरी पर हमला
First published: June 21, 2019, 6:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...