अपना शहर चुनें

States

महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन की जरूरत नहीं, अगले 6 महीने मास्क पहनना जरूरी: CM उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने कहा महाराष्ट्र में अगले छह महीने तक मास्क पहनना अनिवार्य है. (Photo -PTI)
उद्धव ठाकरे ने कहा महाराष्ट्र में अगले छह महीने तक मास्क पहनना अनिवार्य है. (Photo -PTI)

Coronavirus in Maharashtra: उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण पर पूरी तरह से लगाम नहीं लगाया जा सका है, फिर भी स्थिति नियंत्रण में है.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra's CM Uddhav Thackeray) ने रविवार को कहा कि राज्य में रात्रि कर्फ्यू (Night Curfew) या फिर लॉकडाउन (Lockdown) लागू नहीं किया जाएगा. ठाकरे ने कहा कि कई लोगों ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार को कम करने के लिए नाइट कर्फ्यू या फिर लॉकडाउन लगाने की सलाह दी है लेकिन, मेरी समझ में नाइट कर्फ्यू या फिर लॉकडाउन लगाने की आवश्यकता नहीं है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगले छह महीने तक राज्य में मास्क (Mask) पहनना अनिवार्य है. राज्य की जनता को सोशल मीडिया (Social Media) के जरिये संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि विशेषज्ञ एक बार फिर रात को कर्फ्यू या दूसरा लॉकडाउन लागू करने के पक्ष में हैं लेकिन वह ऐसे कदम के समर्थन में नहीं हैं. ठाकरे ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण पर पूरी तरह से लगाम नहीं लगाया जा सका है, फिर भी स्थिति नियंत्रण में है.

ये भी पढ़ें- कोरोना महामारी से जूझ रहे केरल के लिए एक नया जानलेवा बैक्टीरिया बन गया है सिरदर्द



ठाकरे ने कहा, ‘‘ इलाज से बेहतर बचाव है. कम से कम अगले छह महीने तक सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने की आदत बना लेनी चाहिए.’’
महाराष्ट्र में अब तक 18 लाख 92 हजार से ज्यादा केस
गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शनिवार को 3,940 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के साथ राज्य में अब तक सामने आए कुल मामलों की संख्या बढ़कर 18,92,707 हो गई है. वहीं गत 24 घंटों में 74 और लोगों की मौत के साथ राज्य से महामारी में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 48,648 तक पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें- वाजिद खान की पत्नी का एक और खुलासा, धर्म परिवर्तन पर पति ने दी थी तलाक की धमकी

महाराष्ट्र में संक्रमणमुक्त होने के बाद शनिवार को 3,119 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई. महाराष्ट्र में अब तक 17,81,841 मरीज संक्रमणमुक्त हो चुके हैं जबकि 61,095 मरीज उपचाराधीन हैं. मुंबई में संक्रमण के 632 नए मामले सामने आने के बाद शहर में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 2,86,264 तक पहुंच गई जबकि नौ और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या 10,980 हो गई.

राज्य में अब तक 1,20,59,235 नमूनों की जांच हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज