Mumbai Rain: मुंबई में बारिश जारी, आज और कल के लिए रेड अलर्ट

मुंबई में बारिश लगातार जारी है.
मुंबई में बारिश लगातार जारी है.

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) और राज्य के कुछ और इलाके के लिए बुधवार को रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं, ठाणे, पालघर, नासिक के लिए बुधवार और गुरुवार के लिए चेतावनी जारी की गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 5, 2020, 9:58 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. मुंबई (Mumbai) में पिछले दो दिनों से बारिश लगातारी जारी है. इससे जनजीवन प्रभावित हुआ है. मुंबई (Mumbai Rain) की रफ्तार भी थम गई है. मुंबई में हो रही बारिश के कारण जगह-जगह जलभराव हो गया है. वहीं भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) और राज्य के कुछ और इलाके के लिए बुधवार को रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं, ठाणे, पालघर, नासिक के लिए बुधवार और गुरुवार के लिए चेतावनी जारी की गई.

लगातार हो रही बारिश के कारण मुंबई के सायन किंग सर्कल में भी जलभराव हुआ है. इससे वाहनों की आवाजाही प्रभावित हो रही है. मंगलवार को मुंबई और उपनगरीय इलाकों के पटरी पर पानी भरने की वजह से कुछ रूट पर मंगलवार सुबह लोकल ट्रेन सेवाएं स्थगित रहीं. उपनगर कांदिवली में पश्चिमी एक्सप्रेस राजमार्ग (डब्ल्यूईएच) पर मंगलवार सुबह भूस्खलन से पश्चिमी उपनगर से दक्षिणी मुबंई की ओर यातायात बाधित रहा.






दक्षिण मुंबई में कई कर्मचारियों के अदालत ना पहुंचने पर बंबई उच्च न्यायालय ने कई मामलों की ऑनलाइन सुनवाई स्थगित कर दी. महाराष्ट्र सरकार ने बारिश की वजह से मुंबई और उपनगरीय इलाकों स्थित अपने कार्यालयों में छुट्टी घोषित कर दी. उत्तरी मुंबई के गोरई तट से करीब 12 किलोमीटर दूर समुद्र में नौका डूबने से दो मछुआरे लापता हो गए हैं जबकि 11 लोगों को बचा लिया गया है.

उपनगरी सांताक्रूज के नाले में 35 वर्षीय एक महिला और उसके दो बच्चे बह गए. ठाणे में पूरी रात हुई बारिश की वजह से बिजली के खंभे में आए करंट की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई.

मध्य रेलवे के प्रमुख जनसम्पर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने ट्वीट किया, 'भारी बारिश से वडाला और परेल उपनगर में जलभराव की वजह से प्रमुख लाइन और हार्बर लाइन पर कुछ सेवाएं निलंबित करनी पड़ीं. हालांकि वाशी तथा पनवेल के बीच और ठाणे तथा कल्याण से आगे शटल सेवाएं जारी हैं.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज