कोरोना वायरस: ऑक्सिजन लेवल कम होने से 2 घंटे में 7 मरीजों ने तोड़ा दम, नर्स बोलीं- ऐसा मंजर कभी नहीं देखा
Maharashtra News in Hindi

कोरोना वायरस: ऑक्सिजन लेवल कम होने से 2 घंटे में 7 मरीजों ने तोड़ा दम, नर्स बोलीं- ऐसा मंजर कभी नहीं देखा
देश में अब तक कोरोना के 2.46 लाख मामले सामने आ चुके है.

Coronavirus: महाराष्ट्र में अब मृतकों की संख्या 2,197 तक पहुंच गई है. शनिवार को हुई 99 मौतों में से 54 अकेले मुंबई में हुई हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मुंबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से मुंबई के कई अस्पतालों में अफरातफरी का मंजर है. यहां के जोगेश्वरी अस्पताल में शनिवार को महज 2 घंटे के अंदर कोरोना के 7 मरीजों की मौत हो गई. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सभी मरीजों की मौत ऑक्सिजन लेवल कम (Low Oxygen) होने से हुई है. यहां पिछले एक हफ्ते में हॉस्पिटल की लापरवाही से 12 मरीजों की जान जा चुकी है. कहा जा रहा है कि यहां सीनियर डॉक्टरों की भारी कमी है और इसी वजह से यहां कोरोना के मरीजों की देखभाल ठीक तरीके से नहीं हो रही है.

'ऐसा मंजर नहीं देखा'
अंग्रेजी अखबार मुंबई मिरर के मुताबिक, ये घटना शनिवार की है. नाम न बताने की शर्त पर एक नर्स ने कहा, 'ऐसा मंजर हमने अपने करियर में कभी नहीं देखा. सिर्फ डेढ़ घंटे के दौरान 7 मरीजों की मौत हो गई. इंडिकेटर में दिख रहा था कि ऑक्सिजन का लेवल कम हो गया है. मरीज़ों को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, वो हांफ रहे थे. जब तक हमलोग कुछ करते उन सबकी मौत हो गई.'

लापरवासी से इनकार



रिपोर्ट के मुताबिक, मरीजों की गंभीर हालत देखकर नर्सों ने तुरंत डॉक्टर को जानकारी दी. लेकिन जब तक आईसीयू में टेक्नीशियन की मदद से ऑक्सिजन लेवल को ठीक किया जाता, मरीजों ने दम तोड़ दिया. हॉस्पिटल में अफरातफरी मच गई. इसके बाद मेडिकल सुपरिन्टेन्डेन्ट डॉक्टर माने ने सुबह साढ़े 4 बजे इमरजेंसी मीटिंग बुलाई. हालांकि डॉक्टर ने इस बात से इनकार किया कि मरीजों की मौत ऑक्सिजन लेवल कम होने से हुई. एक नर्स ने कहा कि यहां कुछ सीनियर डॉक्टरों की कमी है.



मुंबई में तेजी से बढ़ रहे हैं मौत के आंकड़े
बता दें कि महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस के 2,940 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में मामलों की संख्या 65,168 तक पहुंच गई. 99 और मरीजों की मौत हो गई. राज्य में अब मृतकों की संख्या 2,197 तक पहुंच गई है. शनिवार को हुई 99 मौतों में से 54 अकेले मुंबई में हुई हैं. शनिवार को सामने आए कुल 2,940 नए रोगियों में से 1,510 अकेले मुंबई से सामने आये हैं.

ये भी पढ़ें:

First published: May 31, 2020, 9:39 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading