महाराष्ट्र: पुलिसवालों पर कोरोना का कहर, बीते 24 घंटे में 131 पुलिसकर्मी हुए संक्रमित

मुंबई में गैस लीक की सूचना के बाद हड़कंप मच गया.

महाराष्ट्र (Maharashtra) में बुधवार को अब तक सबसे ज्यादा 105 और लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही कोरोना वायरस की वजह से राज्य में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 1897 हो गई है.

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. खासकर पुलिसकर्मी इस खतरनाक वायरस का शिकार हो रहे हैं. पिछले 24 घंटे में 131 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जबकि इस दौरान दो पुलिस वालों की मौत हो गई है. महाराष्ट्र में अब तक 2095 पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. वहीं अब तक राज्य में 22 पुलिसवालों की मौत हुई है.

    सड़कों पर सेना उतारने पर विचार नहीं
    इस बीच सरकार ने इन खबरों का खंडन किया है कि मुंबई और पुणे में लॉकडाउन का पालन करने के लिए सेना को उतारने की तैयारी चल रही है. सरकार की तरफ से गृहमंत्री ने कहा है कि लोग अफवाह फैला रहे हैं. उन्होंने कहा है कि ऐसे लोगों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.

    105 लोगों की मौत
    महाराष्ट्र में बुधवार को अब तक सबसे ज्यादा 105 और लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही कोरोना वायरस की वजह से राज्य में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 1897 हो गई है. राज्य में 2190 और लोगों के संक्रमित होने के बाद कुल मामलों की संख्या 56,948 हो गई. महाराष्ट्र में कोविड-19 से 100 से अधिक मौत के मामले सामने आए हैं.

    BMC के 25 स्टाफ की मौत
    फ्रंटलाइन वॉरियर्स लगातार कोरोना के शिकार हो रहे हैं. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी- BMC Mumbai) के 1,529 कर्मचारी कोविड -19 से संक्रमित हैं और 25 लोगों की मौत हो चुकी है. कोविड -19 के प्रकोप के बाद पहली बार जब बीएमसी ने उन लोगों के आंकड़े जारी किये हैं, जो उनके कर्मचारी हैं. जो या तो संक्रमित हो गए हैं या मारे गए हैं.

    लगातार बढ़ रहे हैं मामले
    महाराष्ट्र में कोरोना केस के डबल होने की अवधि 11.5 दिनों से बढ़कर अब 14.7 दिन हो गई है. सरकार का कहना है कि राष्ट्रीय स्तर पर किए गए कुल टेस्टिंग में से 12.4 प्रतिशत महाराष्ट्र की हैं. महाराष्ट्र में रिकवरी दर 31.5 प्रतिशत है. महाराष्ट्र में प्रति लाख 3142 लोगों की जांच हो रही है. सरकार का कहना है कि राष्ट्रीय आंकड़ा 2363 प्रति लाख है. बताया गया कि राज्य में अब तक कुल 68 लाख लोगों की स्क्रीनिंग की गई. राज्य भर में 2684 कंटेनमेंट जोन हैं. वहीं पूरे महाराष्ट्र में 17,119 सर्विलांस टीम हैं.

    ये भी पढ़ें:-

    ट्विटर पर फिर ट्रेंड होने लगा #dhoniretires, साक्षी धोनी ने सामने आकर बताया सच

    COVID-19 के डर से 10 लाख में किराए पर ली 180 सीटर फ्लाइट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.